Jharkhand Political Crisis: सीएम हेमंत सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा! राज्यपाल से मिलने का मांगा समय

बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर खुद को एक खनन पट्टा आवंटित करने का आरोप लगाया था और एक विधायक के रूप में उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की थी।

0
187
Hemant Soren
Hemant Soren

Jharkhand Political Crisis: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार यानी आज विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल गुरुवार शाम 4 बजे सीएम हेमंत सोरेन ने कैबिनेट की बैठक बुलायी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है। जिसके बाद अटकले लगाई जा रही है की हेमंत सोरेन आज राज्यपाल को आपने इस्तीफ़ा दे सकते है। वह गवर्नर से मिलकर दोबारा सरर काबनाने का दावा भी पेश कर सकते हैं। झारखंड में नए सिरे से सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गयी है।

Jharkhand Political Crisis: अधर में लटक गया है सोरेन का राजनीतिक भाग्य

हालांकि इस बीच खबर आई थी कि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने से मना कर दिया है। बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी गठबंधन सरकार का राजनीतिक भाग्य खनन पट्टा आवंटित करने के आरोपों के बीच अधर में लटक गया है। झारखंड और दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में चुनाव आयोग द्वारा राज्यपाल रमेश बैस को एक सिफारिश भेजने की खबर थी कि सोरेन को राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित किया जाए।

Jharkhand Political Crisis: झारखंड में सियासी हलचल के बीच, विधायकों की रांची से रायपुर रवानगी
Jharkhand Political Crisis

Jharkhand Political Crisis: BJP ने सोरेन पर लगाया आरोप

बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर खुद को एक खनन पट्टा आवंटित करने का आरोप लगाया था और एक विधायक के रूप में उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की थी। ऐसी स्थिति में अब अगर हेमंत सोरेन सीएम पद से इस्तीफा दे देते हैं या फिर चुनाव आयोग उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा देता है तो राज्य को नया मुख्यमंत्री मिलेगा। दरअसल, चुनाव आयोग ने इस मामले में सुनवाई पूरी कर ली है और मंगलवार को राज्यपाल को अपनी राय सौंप दी है। पता चला है कि फैसले की घोषणा किसी भी दिन होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here