UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड कक्षा 9वीं और 11वीं के रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

0
229
GATE 2023 Schedule
GATE 2023 Schedule

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड की ओर से कक्षा नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, बोर्ड ने कक्षा 9वीं-11वीं में रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है। अब सभी छात्र 10 सितंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इससे जिन छात्रों का रजिस्ट्रेशन बाकी रह गया था वह भी आसानी से रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे। पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 25 अगस्त थी।

Karnataka SSLC 2022 Exam
UP Board Exam 2023

UP Board Exam 2023: इस वेबसाइट से लें जानकारी

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकान्त शुक्ला ने सभी जिला विद्यालयों और निरीक्षकों को ये संशोधित आदेश जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक 9वीं और 11वीं में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राएं 10 सितंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन upmsp.edu.in पर करा सकते हैं। इसके लिए छात्रों को 50 रुपये शुल्‍क भी जमा कराना होगा। शैक्षिक विवरण की जानकारी भी ऑनलाइन अपलोड की जा सकती है।

UP Board Exam 2023: आखिर क्यों बढ़ाई गई लास्ट डेट

दरअसल, पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 25 अगस्त थी लेकिन सर्वर ठीक से नहीं चल पाया था। इस कारण कई छात्र अपना आवेदन नहीं कर सकें, स्थिति को देखते हुए कॉलेज ने लास्ट डेट को आगे बढ़ाने की मांग की थी। अब तारीख को आगे बढ़ाकर छात्रों को राहत दी गई है। लेकिन आपको बता दें, इसके बाद तारीख को और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

129625 registration
UP Board Exam 2023 Registration

UP Board Exam 2023: 11 से 15 सितंबर तक वेबसाइट पर अपलोड विवरणों की चेकलिस्ट प्राप्त कर प्रधानाचार्य उनके नाम, माता-पिता का नाम, जन्मतिथि, विषय, फोटो आदि की जांच करेंगे। यदि इसमें कोई कमी मिलती है तो 16 से 30 सितंबर की रात 12 बजे तक वेबसाइट पर इसे संशोधित किया जा सकता है। इसी तरह 10 अक्टूबर तक संस्था के प्रधान द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेज दी जाएगी।

संबंधित खबरें:

Delhi Model Virtual School खोलने वाला दूसरा राज्‍य बना, CM केजरीवाल ने कहा- स्‍कूल नहीं जा पाने वाले बच्‍चों के लिए साबित होगा वरदान,…

UGC ने जारी की 21 फर्जी विश्‍वविद्यालयों की List, सबसे ज्‍यादा संख्‍या Delhi और UP में Universities की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here