Home Tags Sikh

Tag: Sikh

Baisakhi 2023: बैसाखी पर्व का क्‍या है सिखों से संबंध, क्‍यों...

0
Baisakhi 2023: बैसाखी पर्व का क्‍या है सिखों से संबंध, क्‍यों कहते हैं इसे मेष संक्रांति जानिए यहां ?

“सवा लाख से एक लड़ाऊं, चिड़ियन ते मैं बाज तुड़ाऊं, तबै...

0
सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह जी का जन्‍म 22 दिसंबर, 1666 को पटना साहिब में हुआ था। हालांकि तिथि के अनुसार पौष शुक्ल सप्तमी को उनका जन्म हुआ था।

Delhi High Court: DSSSB ने HC को बताया, अब कड़ा और...

0
इससे पहले हाईकोर्ट ने जुलाई में एक सिख समुदाय की महिला प्रतिभागी को कड़े या कृपाण के साथ प्रतियोगी परीक्षा में बैठने से मना किए जाने को अनुचित करार दिया था।

Punjab में बेअदबी को लेकर क्यों मचा है हंगामा?

0
Punjab में बेअदबी को लेकर हंगामा मचा है। पिछले 24 घंटे में दो लोगों की हत्या हो चुकी है। पहले अमृतसर (Golden temple) में फिर कपूरथला में बेअदबी के आरोप में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है।

Kashmir में हिंदू और सिखों की हत्या का मामला पहुंचा SC,...

0
Kashmir में आतंकवादियों के द्वारा लगातार गैर-मुस्लिमों की हत्‍या करने के चलते देश के Chief Justice of India एन वी रमण (N. V. Ramana) को पत्र लिखकर मामले पर स्वत संज्ञान लेने की मांग की गई है।

Jammu and Kashmir: नागरिकों की हत्या के खिलाफ कश्मीरी पंडितों ने...

0
कश्मीरी पंडितों ने आज जम्मू के मुठी इलाके में कश्मीर में नागरिकों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग की।

Jammu And Kashmir: Srinagar में आतंकियों ने 1 कश्मीरी पंडित और...

0
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को करीब 11 बजे के आस पास आतंकियों ने ईदगाह के संगम इलाके में बने गवर्नमेंट ब्वॉयज स्कूल पर हमला कर दिया। स्कूल में मौजूद प्रिंसिपल और टीचर को गोलियों से भून दिया। शिक्षा से आतंकियों की नफरत साफ दिख रही है।

काबुल के गुरुद्वारे में 320 से ज्यादा हिंदू-सिखों ने शरण ली,...

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद देश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अफगानी नागरिक देश छोड़ कर भाग रहे हैं।...

राहुल के मंदिर, मस्जिद और गुरूद्वारा जाने पर बयानबाजी शुरू

0
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मध्यप्रदेश की चुनावी यात्रा के दौरान मंदिर, मस्जिद और गुरूद्वारे जाने के मुद्दे को लेकर राजनैतिक बयानबाजी शुरू हो...

पाकिस्तान में सिखों का रहना हुआ मुश्किल, सिख पुलिस ऑफिसर की...

पाकिस्तान में इन दिनों अल्पसंख्यक समुदाय पर बढ़ते हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पाकिस्तान में सिख और हिंदुओं को निशाना बनाया...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!