Punjab में बेअदबी को लेकर क्यों मचा है हंगामा?

0
387
Person Killed in Golden Temple
Person Killed in Golden Temple

Punjab में बेअदबी को लेकर हंगामा मचा है। पिछले 24 घंटे में दो लोगों की हत्या हो चुकी है। पहले अमृतसर (Golden temple) में फिर कपूरथला में बेअदबी के आरोप में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है। हालांकि कपूरथला के एसएसपी हरकंवलप्रीत सिंह ने ज़िले के निज़ामपुर गांव में बेअदबी की कोशिश बताए जा रहे इस मामले को चोरी का मामला होने का दावा किया है।

पूरे घटनाक्रम पर पंजाब के डीजीपी ने कहा है कि मैंने अमृतसर और कपूरथला में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को गंभीरता से लिया है। राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द के उल्लंघन की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंजाब में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Golden Temple में युवक ने गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी की

golden temple,golden temple, amritsar

Golden Temple की घटना पर अमृतसर के डीसीपी रमिंदर सिंह भंडाल ने शख्स के मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि शनिवार शाम एक लड़के ने दरबार साहब में पवित्र गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी करने की कोशिश की। वहां मौजूद सेवादारों ने उसे पकड़ा। जब काबू करके उसे बाहर लाया गया तो संगत के लोगों के साथ हुई मारपीट में उसकी मौत हो गई।

Golden Temple की घटना पर सीएम गंभीर

पंजाब सरकार ने स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी की कोशिश को लेकर गंभीरता दिखाते हुए तुरंत जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर लिखा है कि ”गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और घृणित कोशिश की मैं कड़ी निंदा करता हूं। मैंने एसजीपीसी के अध्यक्ष को फ़ोन कर आश्वस्त किया है कि इस मामले में सरकार पूरी तरह साथ खड़ी है।”

विपक्ष ने बोला हमला

विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है। सब लोग सदमे में हैं। ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है। दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here