South Africa में टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम ने जमकर बहाया पसीना, क्या अफ्रीका में ‘सूखा’ खत्म कर पाएगी Team India?

0
300
team india
team india

Team India इस समय South Africa के दौरे पर है। भारतीय टीम आठवी बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है। इससे पहले सात बार में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है भारतीय टीम। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। जिसे लेकर खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। खिलाड़ियों ने हेड कोच राहुल द्रविड़ की देख-रेख में खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। बीसीसीआई ने दूसरे दिन की ट्रेनिंग की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की।

ट्रेनिंग के दौरान कोच द्रविड़ ने स्कूल मास्टर की तरह खिलाड़ियों की क्लास लगाई। प्रैक्टिस सेशन में द्रविड़ ने चार्टबोर्ड सामने रखकर खिलाड़ियों को टीम के प्लान के बारे में बताया। खिलाड़ी भी इस दौरान ‘सर’ द्रविड़ की बातों को ध्यान से सुनते हुए नजर आए। इस दौरान कप्तान विराट कोहली, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन जैसे सीनियर्स खिलाड़ी भी मौजूद थे। द्रविड़ ने ग्रुप में सभी खिलाड़ियों से बात करने के अलावा अश्विन और कोहली से अलग-अलग जाकर भी बातचीत की। 

South Africa में भारतीय टीम ने शुरू किया अभ्यास

16 को भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुए थे। 10 घंटे फ्लाइट मे समय बिताने के बाद टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है और एक दिन क्वारंटाइन में समय बिताने के बाद उन्होंने अपनी ट्रेंनिग शुरू की। बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें टीम के खिलाड़ी भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करते हुए दिख रहे हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वहां के मौहाल के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए कुल नॉर्मल एक्टीविटी भी की। इस दौरान खिलाड़ियों ने फुटबॉल और वॉलीबॉल में भी अपने हाथ खोले। उनके साथ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे। खेल के दौरान द्रविड़ और टेस्ट कप्तान विराट कोहली कई बार एक दूसरे से हैंड शेक करते भी करते नजर आए। इस बीच, द्रविड़ और कोहली की टीम के बीच एक मुकाबला भी हुआ।

Ashes Series को कवर कर रहे दो मीडियाकर्मी COVID पॉजिटिव, क्रिकेट पर फिर पड़ा कोरोना का साया

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here