Asia Cup Hockey 2022: भारत ने सुपर 4 में जापान को 2-1 से रौंदा, पिछली हार का लिया बदला

Asia Cup Hockey 2022 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने जापान से मिली पूल स्टेज में 2-5 से हार का बदला भी ले लिया है।

0
248

Asia Cup Hockey 2022 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने जापान से मिली पूल स्टेज में 2-5 से हार का बदला भी ले लिया है। भारत के लिए मंजीत ने आठवें और पवन राजभर ने 34वें मिनट में गोल दागे। भारतीय टीम अब तीन अंकों के साथ सुपर 4 में टॉप पर पहुंच गई है।

Asia Cup Hockey 2022 में जापान से पिछली हार का लिया बदला

भारत ने मुकाबले में शानदार शुरुआत की और पहले ही क्वार्टर में मंजीत के बेहतरीन मैदानी गोल की बदौलत मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली। मंजीत ने यह गोल मैच के आठवें मिनट में कर दिया। उसके बाद भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन उसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए और पहले क्वार्टर में स्कोर 1-0 से भारत के पक्ष में रहा।

Asia Cup Hockey 2022
Asia Cup Hockey 2022

दूसरे क्वार्टर में जापान ने पलटवार करते हुए 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके मुकाबले में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। जापान के लिए यह गोल नेवा ने किया। दूसरे क्वार्टर में जापान को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा सके। पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थी। इस दौरान दो मिनट के लिए भारतीय टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। उसके बावजूद जापान इसका फायदा नहीं उठा सकी।

तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने जबर्दस्त काउंटर अटैक के साथ शुरुआत की और पवन राजभर ने गोल दाग के 34वें मिनट में टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। इसके कुछ देर बाद जापान को एक बार फिर से पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वो गोल करने में कामयाब नहीं हो सके। भारत ने बढ़त को कायम रखते हुए तीसरे क्वार्टर की खत्म किया।

hockey 2

चौथे और अंतिम क्वार्टर में कार्ती सेल्वम चोटिल हो गए और उन्हें डगआउट में लौटना पड़ा। 50वें मिनट में जापान ने एक बेहतरीन मूव बनाया, लेकिन भारतीय टीम के डिफेंस को भेद नहीं सके। अंतिम मिनटों में जापान को फिर से एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वो गोल में उसको तब्दील नहीं कर पाए। भारतीय टीम ने इसके बाद बॉल पजेशन पर अपना कंट्रोल रखते हुए मुकाबले को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

संबंधित खबरें:

Asia Cup Hockey 2022: अंतिम समय में भारतीय टीम से हुई चूक, पाकिस्तान ने 1-1 से किया मैच ड्रॉ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here