IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में जाने से न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान, जानिए कैसे और क्यों?

न्यूजीलैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाना है। आईपीएल 2022 फाइनल में खेलने की वजह से बोल्ट का इस टेस्ट में खेलना तय नहीं लग रहा है।

0
209

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर 14 साल बाद फाइनल में जगह बनाई है। राजस्थान के फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। क्योंकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आईपीएल 2022 में राजस्थान के लिए खेल रहे हैं। क्वालिफायर में बोल्ट ने 28 रन देकर ग्लैन मैक्सवेल को चलता किया।

IPL 2022 में पहुंची राजस्थान की टीम

2008 के बाद राजस्थान फाइनल में पहुंच चुकी है और फाइनल का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा और ऐसे में आईपीएल 2022 फाइनल में खेलने की वजह से बोल्ट पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बोल्ट के पास टी20 फार्मेट से टेस्ट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय भी नहीं है, यह भी एक कारण हो सकता है।

IPL 2022

पहले टेस्ट में बोल्ट के न रहने से कीनी टीम को बड़ा नुकसान हो सकता है क्योंकि बोल्ट का इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में अब तक 54 विकेट चटकाए हैं। बोल्ट की गैर मौजूदगी में टिम साउदी, काइल जेमिसन, नील वैगनर, मैच हेनरी और एजाज पटेल पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

संबंधित खबरें:

IPL 2022: प्लेऑफ के लिए बनाया गया नया नियम, बारिश या किसी और वजह से आई बाधा तो ऐसे निकलेगा मैच का रिजल्ट

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बैंगलोर की टीम पहुंची क्वालिफायर-2 में

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022: Jos Buttler ने जड़ा सीजन का चौथा शतक, विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here