Mohan Bhagwat के DNA वाले बयान पर Rahul Gandhi ने फिर समझाया ‘हिंदू और हिंदुत्व’ वाला Concept

0
263
rahul-gandhi-attacks-mohan-bhagwat

Rashtriya Swayamsevak Sangh के Sarsanghchalak Mohan Bhagwat के डीएनए वाले बयान पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, ”हिंदू मानते हैं कि हर व्यक्ति का DNA अलग और अनन्य होता है। हिंदुत्ववादी मानते हैं कि सब भारतीयों का DNA समान है।”

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के धर्मशाला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक बार फिर सभी के पूर्वजों को एक बताया। उन्होंने कहा कि भारत में पिछले 40 हजार साल पहले से सभी लोगों का डीएनए (DNA) समान है। हमारे पूर्वज एक हैं और उन पूर्वजों के कारण अपना देश फला-फूला है। मोहन भागवत ने कहा कि मैं हवा में बात नहीं करता हूं। हमारे पूर्वज एक हैं। उन्ही की देन है कि आज भारत फल फूल रहा है।

गोडसे एक कायर, एक कमजोर आदमी था

शनिवार को अमेठी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि महात्मा गांधी ने अपना सारा जीवन सत्य को समझते हुए बिताया और गोडसे हिंदुत्ववादी था। कोई भी गोडसे को महात्मा नहीं कहता है क्योंकि उसने एक ऐसे हिंदू को मार डाला जो हमेशा सच बोलता था… गोडसे एक कायर, एक कमजोर आदमी था.. वो अपने डर का सामना नहीं कर सका। वहीं पिछले हफ्ते राहुल ने जयपुर में कहा था कि मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं।

इसे भी पढ़ें: UP Election 2022: Amethi में Rahul Gandhi बोले- ‘दिलों में आज भी पहले सी जगह है’, मोदी-योगी सरकार पर साधा निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here