Ashes Series के दूसरे टेस्ट में Australia जीत की ओर, विशाल लक्ष्य के सामने लड़खड़ाई England की टीम

0
301
australia
australia

Ashes Series के दूसरे टेस्ट मैच में Australia ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली हैं। Australia ने England को 468 रनों का लक्ष्य दिया है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाकर पारी को घोषित की थी। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में मार्नस लाबुशेन ने 103 रन, वार्नर ने 95, और स्टीव स्मिथ ने 93 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में केवल 236 रन ही बना सकी। डेविड मलान ने 80 और कप्तान जो रूट ने 62 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 230 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 4 विकेट खोकर 82 रन बना चुकी है। इंग्लैंड को अंतिम दिन जीत के लिए 386 रन चाहिए। वहीं ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 विकेट चाहिए। अगर यह टेस्ट ऑस्ट्रेलिया जीत लेती है तो सीरीज में 2-0 से आगे हो जाएगी।

Ashes Series में England के तेज गेंदबाज Ollie Robinson बन गए स्पिनर, देखें VIDEO

England के सामने विशाल लक्ष्य

ENG को एडिलेड टेस्ट जीतना है, तो चार सेशन के खेल में 468 रन बनाने होंगे। खास बात ये हैं कि इंग्लैंड ने आज तक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इतना बड़ा टारगेट कभी हासिल नहीं किया है। इंग्लैंड द्वारा चेज किया गया सबसे बड़ा टारगेट 359 रन था, जो टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 में लीड्स के मैदान पर हासिल किया था। इसके बाद 1928 में ENG ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ मेलबर्न में 332 रनों के टारगेट को सफलतापूर्वक चेज किया था।

England के बल्लेबाजों ने फिर एकबार किया निराश

टारगेट का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने सिर्फ 82 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए। ओपनर हसीब हमीद 0, रोरी बर्न्स 34, कप्तान जो रूट 24 और डेविड मलान 20 के स्कोर पर आउट हुए। चौथे दिन की समाप्ति तक ENG का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 82 रन है। बेन स्टोक्स 3 रन पर नाबाद है। ऑस्ट्रेलिया के लिए झाय रिचर्डसन 2 विकेट ले चुके हैं।

Ashes Series को कवर कर रहे दो मीडियाकर्मी COVID पॉजिटिव, क्रिकेट पर फिर पड़ा कोरोना का साया

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here