महाराष्‍ट्र वसूली कांड: Sachin Vaze को कस्टडी में लेने के लिए Mumbai Crime Branch तलोजा जेल पहुंची, कोर्ट ने दिया था आदेश

0
451
Sachin Waje
Sachin Vaze

महाराष्‍ट्र वसूली कांड: मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ दर्ज रंगदारी मामले की जांच करने के लिए Mumbai Crime Branch की टीम सोमवार को Taloja Jail पहुंची। कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच बर्खास्त पुलिस अधिकारी Sachin Vaze की कस्टडी लेने के लिए तलोजा जेल पहुंची है। सजिन वाजे को कस्टडी में लेने के लिए काग़ज़ी कार्यवाही शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ दर्ज रंगदारी मामले की जांच करने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच ने सचिन वाजे की कस्टडी मांगी थी। मुम्बई के गोरेगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज जबरन वसूली मामले में मुम्बई क्राइम ब्रांच जांच कर रही है। व्यवसायी बिमल अग्रवाल ने मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया था। कोर्ट के आदेश में सचिन वाजे की हेल्थ रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने तलोजा जेल प्रशासन को 1 नवंबर को मुंबई क्राइम ब्रांच को सौपने का निर्देश दिया था।

पेशी वारंट पर रोक नहीं लगाई जा सकती : अदालत

मुंबई की एक अदालत ने शनिवार को सचिन वाजे के खिलाफ अवैध वसूली मामले में जारी पेशी वारंट पर रोक लगाने से इंकार किया था। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि आरोपी एक याचिका के जरिए ये कहते हुए सीधे अदालत का रुख नहीं कर सकता कि उसे अदालत के समक्ष पेश नहीं किया जाए।

बता दे कि 20 फरवरी को मुबंई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने NCP नेता अनिल देशमुख पर extortion के गंभीर आरोप लगाए थे। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्दव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लिखे एक पत्र में सिंह ने देशमुख के इस बयान का खंडन किया था कि उनका तबादला एंटिलिया बम केस (Antilia bomb case) में हुई गंभीर चूक के कारण हुआ था। इसके अलावा, उन्‍होंने आरोप लगाया था कि NCP नेता ने Police Inspector सचिन वाजे से मुबंई में 1750 Bar, रेस्तारां और अन्‍य प्रतिष्‍ठानों से हर महीने 100 करोड़ रूपये की वसूली करने के लिए कहा था।

यह भी पढ़े : Money laundering case में ED ने Maharashtra के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के खिलाफ जारी किया lookout नोटिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here