Hisar: मोक्ष के चक्कर में शख्स ने परिवार को उतारा मौत के घाट, फिर कर ली आत्महत्या

0
448
World Suicide Prevention Day: आत्महत्या के कारण, लक्षण और बचने के उपाय; भारत में आया चौंकाने वाला आंकड़ा
World Suicide Prevention Day: आत्महत्या के कारण, लक्षण और बचने के उपाय; भारत में आया चौंकाने वाला आंकड़ा

अंधविश्वास और धार्मिक उन्माद के कारण हरियाणा के Hisar में एक परिवार पूरी तरह से खत्म हो गया। दिल को झंकझोर देने वाले इस मामले में कुल 5 लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक हिसार में एक व्यक्ति ने धार्मिक अंधविश्वास के कारण अपने परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी और उसके बाद उस शख्स ने खुद भी आत्महत्या कर ली।

इस लोमहर्षक मामले में जानकारी देते हुए Hisar के डीआईजी बलवान सिंह राणा ने बताया कि आत्महत्या करने वाला घर का मुखिया रमेश धार्मिक प्रवृत्ति का था, जिसने कथिततौर पर मोक्ष की प्राप्ति के लिए पूरे परिवार के सदस्यों को मार डाला और उसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या कर ली।

यह दुखद घटना Hisar के नंगथला गांव की है

Hisar के डीआईजी बलवान सिंह राणा ने बताया कि यह दुखद घटना हिसार के अग्रोहा के नंगथला गांव की है। गांव के लोगों ने रमेश का शव बरवाला रोड पर देखा तो उन्हें लगा कि किसी वाहन की चपेट में आने से रमेश की मौत हो गई है।

इस हादसे की सूचना देने के लिए जब गांव वाले रमेश के घर गये तो देखा कि रमेश की पत्नी सुनीता, दो बेटियां और एक बेटे की खून से सनी लाश घर में पड़ी है। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने फौरन ही मामले की सूचना Hisar पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची।

Hisar (Symbolic Image)
Hisar (Symbolic Image)

मामले को समझने के बाद पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लिया और बाद में पोस्टमार्टम के लिए हिसार के जिला अस्पताल भिजवाया। पांच लोगों की मौत की खबर जल्द ही पूरे अग्रोहा और Hisar में जंगल की आग की तरह फैल गई। चारों तरफ इस घटना से सनसनी है। सभी ओर यही चर्चा है कि आखिर कैसे कोई अपने परिवार को इस तरह से खत्म कर सकता है।

डायरी से पता चला कि हत्या के पीछे था ‘मोक्ष’ का कारण

जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे Hisar डीआईजी बलवान सिंह राणा ने कहा कि घटना वाले मकान से रमेश की एक डायरी पुलिस ने बरामद की है, जिसमें उसकी धार्मिक प्रवृत्ति होने का प्रमाण मिलता है। डायरी से पता चलता है कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए रमेश ने पहले परिवार के सभी सदस्यों की हत्या की उसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या कर ली।

Hisar (Symbolic Image)
Hisar (Symbolic Image)

इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए रमेश ने बड़े ही शातिर तरीके से रात को खीर में नशे की गोलियां मिलाकर सबको खिला दी। उसके बाद रात को सड़क खोदने वाली कुदाल से तीनों बच्चों और पत्नी की सिर पर हमला करके उनकी हत्या कर दी। उसके बाद उसने बिजली के करंट के जरिए खुद को मारने की कोशिश की। लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाया तब उसने किसी तेज रफ्तार वाहन के सामने आकर आत्महत्या कर ली।

इसे भी पढ़ें: World Mental Health Day आज, जानें लोग Suicide क्यों करते है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here