Chattisgarh News: अमित जोगी का भूपेश सरकार पर हमला, बोले- नगरनार संयंत्र का किसी सूरत में नहीं होने देंगे निजीकरण

Chattishgarh News: नगरनार इस्पात संयंत्र निजीकरण मामले में बड़ा खुलासा किया।छत्तीसगढ़ सरकार को रखवाले की जगह दलाल बताया। अमित जोगी ने तथ्यों के साथ जानकारी देते हुए मामले का खुलासा किया।

0
168
Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: नगरनार इस्‍पात संयंत्र निजीकरण पर अमित जोगी का भूपेश सरकार पर हमला, बोले- संयंत्र का किसी सूरत में नहीं होने देंगे निजीकरण जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी ने गुरुवार को एक प्रेसवार्ता में नगरनार इस्पात संयंत्र निजीकरण मामले में बड़ा खुलासा किया।छत्तीसगढ़ सरकार को रखवाले की जगह दलाल बताया। अमित जोगी ने तथ्यों के साथ जानकारी देते हुए मामले का खुलासा किया।

उन्‍होंने कहा नगरनार स्टील प्लांट 152.6 हेक्टेयर जमीन पर बना है और यह जमीन महाप्रबंधक, जिला उद्योग केंद्र, जगदलपुर के नाम थी। आरोप लगाया कि CSIDC ने गुपचुप तरीके से यह जमीन एनएमडीसी (NMDC) को बेच दी है। बीते 6 दिसंबर को सीएसआईडीसी (CSIDC) ने 32.04 हेक्टेयर का डिमांड नोट (NMDC) को दिया था।20 दिसंबर 2021 को (NMDC) ने 5 करोड़ 10 लाख 60 हज़ार 228 रुपये का भुगतान सीएसआईडीसी (CSIDC) को कर दिया। शेष जमीन के लिए 21 दिसंबर 2021 को सीएसआईडीसी (CSIDC) ने डिमांड नोट जारी किया।

27 दिसंबर 2021 को एनएमडीसी (NMDC) ने 28 करोड़ 41 लाख 10 हज़ार 463 रुपये का भुगतान सीएसआईडीसी (CSIDC) को कर दिया। आखिर छत्तीसगढ़ विधानसभा और छत्तीसगढ़ के लोगों को जानकारी दिए बिना छत्तीसगढ़ सरकार ने अपनी सरकारी जमीन एनएमडीसी (NMDC) को क्यों बेच दी?

naganaar 3
Chattisgarh News

Chattisgarh News: इस्पात संयंत्र के निजीकरण का लगाया आरोप

nagarnar steel plant
Nagarnaar steel Plant

आरोप लगाया कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि अब एनएमडीसी नगरनार स्टील प्लांट को एक नई कंपनी को हस्तांतरित कर सकता है और इसके बाद इस स्टील प्लांट का विनिवेशीकरण किया जा सकता है।अमित जोगी ने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार निरंतर नगरनार इस्पात संयंत्र के निजीकरण के लिए प्रयासरत है।केंद्र सरकार के समक्ष एक सबसे बड़ा रोड़ा था, नगरनार इस्पात संयंत्र की जमीन राज्य सरकार के नाम होना।जिस जमीन पर नगरनार इस्पात संयंत्र लगा है वो राज्य सरकार की जमीन है। बिना राज्य सरकार द्वारा एनएमडीसी को जमीन बेचे, केंद्र सरकार नगरनार इस्पात संयंत्र का निजीकरण नहीं कर सकती।

Chattisgarh News: नगरनार इस्पात संयंत्र की जमीन राज्य सरकार के नाम पर होने की बस्तर हितैषी व्यवस्था पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने जानबूझकर की थी ताकि नगरनार इस्पात संयंत्र का भविष्य में निजीकरण होने का प्रयास विफल हो सके। लेकिन जिस भूपेश सरकार को बस्तरवासियों ने नगरनार इस्पात संयंत्र की जमीन की रखवाली करने के लिए चुना था। वही जमीन की दलाली कर बैठी।

अमित जोगी ने कहा कि नगरनार इस्पात संयंत्र की जमीन को भूपेश सरकार ने चोरी छिपे एनएमडीसी को बेचकर न सिर्फ केंद्र सरकार के लिए नगरनार इस्पात संयंत्र के निजिकरण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। बस्तर की माटी और बस्तरवासियों के विश्वास का सौदा कर दिया है।
अमित जोगी ने भूपेश सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि “अगर मुख्यमंत्री में थोड़ी भी सच्चाई है तो वे मुझे भेंट करने का समय दें। उन्‍होंने कहा कि नगरनार जाकर बस्तरवासियों के साथ हुए धोखे से अवगत कराऊंगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा नगरनार इस्पात संयंत्र का निजीकरण हम नहीं होने देंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here