इस्तीफे के बाद Navjot Singh Sidhu का आया पहला बयान, Video जारी कर कहा-“मैं समझौता नहीं कर सकता हूं”

0
349
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में उथल पुथल के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपना पहला वीडियो संदेश जारी किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का यह पहला बयान है। उन्होंने वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि मैं अपने मुद्दों से समझौता नहीं कर सकता हूं, हक और सच्चाई की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

पंजाब का अपना एजेंडा है

नवजोत सिंह सिद्धू ने वीडियो में कहा, ‘प्यारे पंजाबियों, 17 साल का राजनीतिक सफर एक मकसद के साथ किया है। पंजाब के लोगों की जिंदगी को बेहतर करना और मुद्दों की राजनीति करना। यही मेरा धर्म था और यही मेरा फर्ज है, मैंने कोई निजी लड़ाई नहीं लड़ी है। मेरी लड़ाई मुद्दों की है, पंजाब का अपना एक एजेंडा है। इस एजेंडे के साथ मैं अपने हक-सच की लड़ाई लड़ता रहा हूं, इसके लिए कोई समझौता है ही नहीं है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे पिता ने एक ही बात सिखाई है, जहां भी मुश्किल खड़ी हो तो सच की लड़ाई लड़ो। जब भी मैं देखता हूं कि सच के साथ समझौता हो रहा है, जब मैं देखता हूं कि जिन्होंने कुछ वक्त पहले बादल सरकार को क्लीन चिट दी, बच्चों पर गोलियां चलाई उन्हें ही इंसाफ की जिम्मेदारी दी थी। जिन्होंने खुलकर बेल दी है, वो एडवोकेट जनरल हैं।’

मैं किसी को गुमराह नहीं कर रहा हूं

वीडियो संदेश में सिद्धू बोले, ‘मैं ना ही हाईकमान को गुमराह कर सकता हूं और ना ही गुमराह होने दे सकता हूं। पंजाब के लोगों के लिए मैं किसी भी चीज़ की कुर्बानी दूंगा, लेकिन अपने सिद्धातों पर लड़ूंगा। दागी नेता, दागी अफसरों की वापसी कर वही सिस्टम खड़ा नहीं किया जा सकता है’। वीडियो के अंत में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है, जिंदा हो तो जिंदा नज़र आना जरूरी है।

गौरतलब है कि इस्तीफा पत्र सौंपने के बाद सिद्धू ने कहा था कि, कांग्रेस के लिए सदा काम करता रहूंगा। सिद्धू का कहना है कि समझौता करने से इंसान का चरित्र खत्म होता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू कैप्टन के इस्तीफे के बाद पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। कांग्रेस पार्टी ने जाति कार्ड खेलने के लिए चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बना दिया। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू पंजाब में गृह मंत्री बनना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें कोई जगह नहीं दी।

बता दें कि 28 सितंबर को नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं पंजाब के भविष्य के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं।

यह भी पढ़ें:

Navjot Singh Sidhu को मनाने में जुटी कांग्रेस, 10.30 बजे से बैठक कर रहे हैं Charanjit Singh Channi

Punjab Congress में मचा घमासान, Navjot Singh Sidhu ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here