Chattisgarh News: CM भूपेश बघेल ने झीरम घाटी हत्‍याकांड के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, केंद्र सरकार पर लगाया जांच धीरे करने का आरोप

छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आज यही कहना चाहता हूं कि आज नौवीं बरसी है वर्ष 2013 में आज ही के दिन नंद कुमार पटेल जयपुर कांग्रेस अध्यक्ष थे। इस मौके पर उन्‍होंने केंद्र सरकार पर जांच सुस्‍त गति से करने का आरोप लगाया।

0
180
Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के जगदलपुर में बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी हत्याकांड में शहीद कांग्रेस के अग्रिम पंक्ति के 32 शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने कहा कि हमारे अपनों को हमने खो दिया था।उनकी याद में मैं आज जगदलपुर आया हूं और उनकी याद में एक पार्क का निर्माण यहां पर किया गया है। मैं आज यही कहना चाहता हूं कि आज नौवीं बरसी है वर्ष 2013 में आज ही के दिन नंद कुमार पटेल जयपुर कांग्रेस अध्यक्ष थे। इस मौके पर उन्‍होंने केंद्र सरकार पर जांच सुस्‍त गति से करने का आरोप लगाया।

उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने परिवर्तन यात्रा निकाली थी। बस्तर से लेकर सरगुजा तक और यह परिवर्तन किसी के विरोध में नहीं था यह परिवर्तन था किसानों के लिए दलितों के लिए, महिलाओं के लिए, नौजवानों के लिए, बच्चों के लिए लेकिन कांग्रेस के अग्रिम पंक्ति के नेताओं को राजनीतिक साजिश के तहत नक्सलियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी। हमारी सरकार उन सभी शहीदों को आज श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है। हमने शपथ ली है कि छत्तीसगढ़ जो शांति का टापू है यहां पर पूर्ण रूप से शांति बहाल की जाएगी। आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ हमेशा से कांग्रेस लड़ते आ रही है और आगे भी लड़ेगी।

Jheeram Case 2
Chattisgarh CM Bhupesh Baghel met with Martyrs Relatives on Wednesday.

Chattisgarh News:कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाया आरोप

Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: झीरम घाटी हत्याकांड में शहीद 32 शहीदों को आज कांग्रेस ने श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के दामन में शहीदों के खून के छींटे हैं। भारतीय जनता पार्टी का शासन काल रमन सिंह के नेतृत्व में चल रहा था।

तब यह जघन्य हत्याकांड हुआ था। जिस दिन की हत्याकांड हुआ था उसी दिन कांग्रेस ने इसमें सीबीआई की जांच की मांग की थी लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं ने इसे नकार दिया।
केंद्र सरकार के द्वारा एनआईए का गठन किया गया उस पर भी कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

हमने साजिश के बिंदुओं को जोड़ने की मांग उसमें भी की थी आधी अधूरी रोड एनआईए के द्वारा दी गई कांग्रेस की सरकार आने के बाद एसआईटी का गठन किया। केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हमें फाइल उपलब्ध नहीं कराई।

न्यायिक आयोग का गठन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया है आयोग के तहत समस्त बिंदुओं पर जांच की जा रही है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक ने हाईकोर्ट में ले लिया है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से पूछना चाहता हूं उन्हें किस बात का डर है राजनीतिक हत्याकांड की साजिश किसने की थी और क्या ऐसे लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए ऐसे बहुत से सवाल हैं जिस से बचने का काम भारतीय जनता पार्टी लगातार कर रही है

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here