Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के बीरभूम हिंसा में 8 की मौत, MHA ने ममता बनर्जी की सरकार से मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस के नेता बहादुर शेख की हत्या के बाद भीड़ द्वारा कथित तौर पर घरों में आग लगाने के बाद मंगलवार (22 मार्च) को दो बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई।

0
426
Bengal Violence
Birbhum Violence

Bengal Violence: तृणमूल कांग्रेस के नेता बहादुर शेख की हत्या के बाद भीड़ ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में कथित तौर पर घरों में आग लगा दी। पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। बंगाल के भाजपा सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अमित शाह से मुलाकात की और अपराध करने वालों के खिलाफ उनके हस्तक्षेप और कार्रवाई की मांग की

Bengal Violence: TMC नेता की हत्या के बाद हुई हिंसा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस के नेता बहादुर शेख की हत्या के बाद भीड़ द्वारा कथित तौर पर घरों में आग लगाने के बाद मंगलवार (22 मार्च) को दो बच्चों सहित 8 लोगों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने बताया कि इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सोमवार की रात बहादुर शेख की हत्या की सूचना मिली थी, जिसके एक घंटे बाद आसपास के 7-8 घरों में आग लग गई थी। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

download 33 2
Bengal Violence

Bengal Violence: Suvendu Adhikari ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

बता दें कि बीरभूम में हिंसा के बाद, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति गंभीर है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले एक सप्ताह में 26 हत्याएं हुई हैं। केंद्र को हस्तक्षेप करना चाहिए और स्थिति को नीचे लाने के लिए अनुच्छेद 356 (राष्ट्रपति शासन) या अनुच्छेद 355 का उपयोग करना चाहिए।

Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari

Bengal Violence: गृह मंत्रालय ने मांगी राज्य सरकार से रिपोर्ट

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल सरकार से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। अधिकारियों ने बताया कि एक पत्र में मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से कानून-व्यवस्था बनाए रखने और हत्याओं के मद्देनजर आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को हत्याओं पर जल्द से जल्द विस्तृत तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। डीजीपी मनोज मालवीय ने कहा कि एक जले हुए घर से सात जले हुए शव बरामद किए गए, जबकि एक घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई। बता दें कि अब कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीरभूम जिले के रामपुरहाट की घटना में स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। चीफ जस्टिस की बेंच आज दोपहर 2 बजे मामले की सुनवाई करेगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here