Yash Dhull ने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में हासिल किया बड़ा कर्तिमान, दोनों पारियों में शतक बनाने वाले दिल्ली के पहले और कुल तीसरे खिलाड़ी बने

0
309

Yash Dhull ने Ranji Trophy के डेब्यू मैच के दोनों पारियों में शतक जड़कर बड़ा कर्तिमान अपने नाम कर लिया है। भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड कप के कप्तान यश धुल ने रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ पहली पारी में 113 रन बनाने के बाद दूसरे पारी में भी नाबाद 113 रन बनाए। वह डेब्यू मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले दिल्ली के पहले और कुल तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Yash Dhull ने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में बनाया शतक

यश धुल ने पहले 1952/53 में गुजरात के लिए नारी कॉन्ट्रैक्टर ने (152 और 102*) और 2012/13 में महाराष्ट्र के लिए विराग अवाटे ने (126 और 112) डेब्यू मैच में की दोनों पारियों में शतक लगाया था। इसी के साथ धुल एक मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले दिल्ली के 7वें खिलाड़ी बन गए हैं। यश धुल से पहले माक पटौदी, सुरिंदर खन्ना, मदन लाली, अजय शर्मा, रमन लांबा, और ऋषभ पंच ऐसा कर चुके हैं।

Yash Dhull

दिल्ली ने पहली पारी में यश धुल ने 113 और ललित यादव ने 177 रनों के बदौलत 452 रन बनाया था। इसके जवाब में तमिलनाडु ने पहली पारी में शाहरुख खान ने 194 और बाबा इंद्रजीत ने 117 रन बनाकर टीम को 494 तक पहुंचाया।

दिल्ली ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 228 रन बनाए। यश धुल ने नाबाद 113 रन बनाए। उसके अलावा सलामी बल्लेबाज ध्रुव शौर्य ने भी 107 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। दिल्ली और तमिलनाडु के बीच यह मैच ड्रॉ रहा।

संबंधित खबरें

Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Sakibul Gani ने Ranji Trophy में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया कीर्तिमान, बड़े भाई के सपनों को किया साकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here