NCB अधिकारी Sameer Wankhede के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, होटल और बार लाइसेंस के लिए दी थी गलत जानकारी

0
493
sameer wankhede
sameer wankhede

Sameer Wankhede: एनसीबी मुंबई के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede)की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं। नवी मुंबई स्थित एक होटल और उनके स्वामित्व वाले बार के संबंध में मुंबई पुलिस ने जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। कोपारी पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, ठाणे के आबकारी विभाग ने वानखेड़े के खिलाफ उम्र के बारे में जानबूझकर गलत बयानी करके होटल के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए शिकायत दर्ज की थी।

mumbai police pic feature 1
Mumbai police pic credit google

Sameer Wankhede: खुद को बालिग बताने का है आरोप

वर्ष 1996-97 में उनकी आयु 18 वर्ष से कम थी और वह लाइसेंस प्राप्त करने के योग्य नहीं थे, लेकिन उन्होंने होटल के लिए अपने अनुबंध विलेख में एक स्टाम्प पेपर पर उन्‍होंने खुद को बालिग बताया। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने पिछले साल नवंबर में दावा किया था, कि वानखेड़े के पास नवी मुंबई के वाशी में एक परमिट रूम और बार है।

जिसके लिए लाइसेंस 1997 में प्राप्त किया गया था, आरोप लगाया कि उस समय वह नाबालिग था। नवाब मलिक ने यह भी कहा था कि सरकारी नौकरी में होने के बावजूद वानखेड़े के पास परमिट रूम चलाने का लाइसेंस था, जोकि सीधे तौर पर सेवा नियमों के खिलाफ है। हालांकि वानखेड़े ने तब मंत्री के दावों का खंडन किया था। राज्य के विभाग ने बाद में वानखेड़े को उसके द्वारा प्राप्त बार लाइसेंस के संबंध में नोटिस भी जारी किया था।

Sameer Wankhede:नौकरी में नहीं मिल सका एक्‍सटेंशन

एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े को एक्सटेंशन नहीं मिल सका है। वानखेड़े का एनसीबी में 4 महीने का एक्सटेंशन 31 दिसंबर 2021 को पूरा हो चुका है। बता दें कि समीर वानखेड़े आईआरएस अधिकारी हैं जो मुंबई के ड्रग्स केस की जांच के चलते चर्चा में आए थे। इससे भी अधिक सुर्खियों में वे तब आए थे जब उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। इससे पहले कयास लगाया जा रहा था कि केंद्र सरकार उन्हें फिर से एक्सटेंशन दे सकती है लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच में आए थे सुर्खियों में

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Mumbai cruise drugs case) की जांच के दौरान एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े सुर्खियों में आए थे। इस मामले की जांच करते हुए उन्‍होंने कई बड़ी हस्तियों को भी पकड़ा था। तभी से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पूरी तरह से सतर्क है। एनसीबी के अधिकारियों का कहना है कि ड्रग्स केस की व्‍याप्क रूप से जांच की जा रही है। इस मामले की जांच के सिलसिले में अन्य राज्यों में भी जा सकती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here