2024 आम चुनाव के लिए गैर-कांग्रेसी मोर्चा बनाने की कोशिशें तेज, Chandrashekhar Rao ने Uddhav Thackeray से की मुलाकात

0
237
Chandrashekhar Rao
चंद्रशेखर राव ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात।

Chandrashekhar Rao: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Chandrashekhar Rao) सीएम उद्धव ठाकरे और NCP अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के लिए आज मुंबई पहुंचे। इस मुलाकात को Chandrashekhar Rao के 2024 के आम चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए एक गैर-कांग्रेसी मोर्चा बनाने के प्रयासों के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है। इस सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ बैठक करते रहे हैं।

Chandrashekhar Rao तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे

See the source image
Chandrashekhar Rao

आज एक तस्वीर में उद्धव ठाकरे को Chandrashekhar Rao के साथ बगीचे में बैठे नजर आए। साथ में शिवसेना प्रमुख के छोटे बेटे तेजस ठाकरे भी दिखे। एक वीडियो क्लिप में उद्धव ठाकरे को Chandrashekhar Rao के साथ तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेताओं का अभिवादन करते हुए देखा गया। क्लिप में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत भी नजर आ रहे हैं। भाजपा विरोधी रुख के लिए मशहूर अभिनेता-राजनेता प्रकाश राज भी बैठक में नजर आए।

See the source image
चंद्रशेखर राव

बता दें कि चंद्रशेखर राव को उद्धव ठाकरे ने अपने घर पर दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था। बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर राव शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे। मुंबई में विभिन्न जगहों पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री का स्वागत करने वाले पोस्टर लगे हैं। पोस्टरों में राव, ठाकरे, पवार और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीरें हैं।

दरअसल उद्धव ठाकरे ने चंद्रशेखर राव को पिछले सप्ताह फोन किया और उन्हें मुंबई आमंत्रित किया और भाजपा की “जनविरोधी नीतियों” के खिलाफ उनकी “लड़ाई” के लिए “पूर्ण समर्थन” की घोषणा की। उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राव ने “देश को विभाजनकारी ताकतों से बचाने के लिए सही समय पर आवाज उठाई है”।

See the source image
उद्धव ठाकरे

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने आज कहा कि उद्धव ठाकरे और चंद्रशेखर राव के बीच बैठक भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक एकता की प्रक्रिया को तेज करेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि आज की बैठकों का मुख्य फोकस राज्यों के हितों की रक्षा के लिए मिलकर काम करने की रणनीति तैयार करने पर होगा।

See the source image
एच डी देवेगौड़ा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि राज्यों के अधिकार क्षेत्र और शक्तियों की रक्षा के लिए एक नए संविधान पर बहस की जरूरत है। आज की बैठकों के बाद, चंद्रशेखर राव की बेंगलुरु में जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा से मिलने की भी योजना है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कहा है कि वह चंद्रशेखर राव से मिलने के लिए जल्द ही हैदराबाद आएंगी।

IAS Cadre Rules
ममता बनर्जी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम के स्टालिन ने हाल ही में ममता बनर्जी के साथ अपनी हालिया बातचीत के बाद विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की दिल्ली में इस तरह की बैठक की योजना के बारे में ट्वीट किया था।

See the source image
एम के स्टालिन

संबंधित खबरें…

पूर्व पीएम HD Devegowda ने किया KCR का समर्थन, कहा- बधाई हो, आपने बड़ी लड़ाई लड़ी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here