World Test Championship में भारत से आगे निकला पाकिस्तान, टेस्ट ड्रॉ होना भारतीय टीम को पड़ा महंगा

0
548
team india
team india

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। 2018 के बाद भारतीय जमीन पर पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ। भारतीय टीम को इस ड्रॉ से बड़ा नुकसान हुआ है। Test Championship 2021-2023 की लिहाज से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं पाकिस्तान ने बांग्लादेश को उसके घर में हराया है। इसी वजह से अब पाकिस्तान रैंकिंग में भारत से आगे निकल गया है।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी

आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें श्रीलंका की टीम टॉप पर है, जबकि पाकिस्तान दूसरे स्थान पर और भारत तीसरे स्थान पर है। श्रीलंका की टीम ने अभी एक मैच खेला है और उसमें जीत हासिल की है। ऐसे में उसका रिजल्ट प्रतिशत 100 फीसदी है।

जबकि पाकिस्तान 24 प्वाइंट और 66.66 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ नंबर दो पर है. जबकि टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 50 फीसदी है,  ऐसे में वह नंबर तीन पर पहुंच गई है। अगर प्वाइंट के हिसाब से देखें तो टीम इंडिया के 30 प्वाइंट हैं, जो सबसे ज्यादा हैं।

टेस्ट चैम्पियनशिप में कैसे मिलते हैं प्वाइंट?

आईसीसी द्वारा शुरू की गई ये दूसरी टेस्ट चैम्पियनशिप है, पहली चैम्पियनशिप न्यूजीलैंड ने जीती थी और भारत को हार का सामना करना पड़ा था। किसी भी एक टेस्ट की जीत पर 12 प्वाइंट मिलते हैं, जबकि ड्रॉ होने पर 4 प्वाइंट, टाई होने पर 6 प्वाइंट और हारने पर ज़ीरो नंबर ही मिलते हैं।

IPL 2022 Retention: इन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी कर सकती है रिटेन, जानें किस खिलाड़ी पर लगेगा दांव

IPL 2022 Retention: सभी फ्रेंचाइजी आज करेंगी खिलाड़ियों के नाम की घोषणा, जानें कब और कहां देख सकते हैं LIVE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here