Under-19 World Cup 2022: India को आयरलैंड के खिलाफ करनी होगी बेहतर बल्लेबाजी, 19 जनवरी को खेला जाएगा मुकाबला

0
243
INDU19
INDU19

Under-19 World Cup 2022 में India की टीम अपना अगला मुकाबला बुधवार को आयरलैंड से होगा। इस मैच में भारतीय टीम से बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हराया था। इस जीत के साथ भारत का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी होगा। भारत और आयरलैंड ने अपने पिछले मुकाबले में जीत हासिल किया था। भारत ने अफ्रीका को, और आयरलैंड ने युगांडा को 39 रनों से हराया।

Under-19 World Cup 2022 में भारतीय बल्लेबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका की जूनियर टीम खिलाफ भारतीय टीम की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही। भारतीय टीम के कप्तान यश धुल ने उस मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगकृष रधुवंशी जल्दी ही आउट हो गए थे। धुल ने शेख रशीद ने 31 रन बनाकर तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। निशांत सिंधू ने 27, राज बावा ने 13 और कुशाल ताम्बे 35 रन बनाए।

कप्तान धुल को इस मैच में अपने सभी बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अगर सलामी बल्लेबाज और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो मिडिल ऑर्डर और लोअर ऑर्डर पर दबाव नहीं बनेगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Under-19 World Cup 2022

विकी ओस्तवाल ने 28 रन देकर 5, जबकि राज बावा ने 47 रन देकर 4 विकेट चटकाए। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 187 रनों पर ऑल आउट कर दिया था और मुकाबले को 45 रनों से जीत लिया था। सलामी बल्लेबाज हरनूर ने एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा 251 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी नॉटआउट शतक जड़ा था लेकिन पहले मैच में वह एक रन पर ही आउट हो गए। महाराष्ट्र के लिए सीनियर क्रिकेट खेलने वाले तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर और तेज गेंदबाज रवि कुमार प्रभावित नहीं कर सके।

संबंधित खबरें:

ICC Under-19 World Cup 2022: अंडर-19 में भारत ने की जीत के साथ शुरुआत, विकी ओस्तवाल और यश धुल चमके

ICC Under-19 World Cup 2022: Sri Lanka ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here