Home Tags Under-19 Cricket World Cup

Tag: Under-19 Cricket World Cup

ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने किया अपने...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने अपने नाम किया। एंटिगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शनिवार 5 फरवरी को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराकर पांचवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में खिताब अपने नाम किया था।

Cricket News Updates: महिला आईपीएल जल्द होगा शुरू, 2023 से किया...

0
Cricket News Updates: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग शुरू करने की संभावना के बारे में कहा है कि 2023 एक पूर्ण महिला लीग शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा। उन्होंने यह भी कहा है कि महिला लीग पुरुषों के आईपीएल के जितना ही बड़ा और भव्य होगा।

ICC Under-19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम,...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 111 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। रवि कुमार को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Mankading को लेकर उलझे युवराज और शम्सी, युगांडा के स्पिनर ने...

0
क्रिकेट में Mankading का रिश्ता पुराना है। लेकिन मांकडिंग से आउट करने के बाद क्रिकेट जगत में एक नया बवाल खड़ा हो जाता है। अंडर-19 विश्व कप के दौरान पापुआ न्यू गिनी और युगांडा के बीच प्लेऑफ सेमीफाइनल खेला गया। इस मुकाबले में एक मांकड़िंग देखने को मिला। जिसको लेकर बहस शुरू हो गई। मांकडिंग को लेकर युवराज सिंह और तबरेज शम्सी के बीच बहस शुरू हो गई। दोनों ने इसपर अपनी राय रखी है।

ICC Under-19 World Cup 2022 में अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बड़ा उलटफेर कर दिया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए केवल 134 रन ही बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 130 रन ही बना सकी। इस रोमांचक मुकाबले को जीतकर अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा।

Cricket News Updates: कोहली और धवन ने संभाली India की पारी,...

0
Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज 23 जनवरी को वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के शतक से सभी विकेट खोकर 287 रन बनाए। भारत के तरफ से बुमराह ने 2, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3, दीपक चाहर ने 2, और चहल ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी ही लग गया। उसके बाद विराट कोहली और धवन ने पारी को संभाला। खबर अपडेट करने तक 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 89 रन बनाए। धवन 50 और कोहली 27 रन बनाकर खेल रहे है।

ICC Under-19 World Cup 2022 में युगांडा को 326 रनों से...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 के तीसरे मैच में भारत के अंगकृष रघुवंशी और राज बावा के तूफानी शतक के बदौलत युगांडा को 326 रनों के बड़ी अंतर से हराया। भारत ने ग्रुप स्टेज में तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज किया। त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 405 रन का स्कोर खड़ा किया। राज बावा ने 162 और अंगकृष रघुंवशी ने 144 रनों की पारी खेलकर पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए निशांत संधू ने 4 विकेट लेकर युगांडा को 79 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश भिड़ंत होगी।

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें...

0
Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

Under-19 World Cup 2022: India को आयरलैंड के खिलाफ करनी होगी...

0
Under-19 World Cup 2022 में India की टीम अपना अगला मुकाबला बुधवार को आयरलैंड से होगा। इस मैच में भारतीय टीम से बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हराया था। इस जीत के साथ भारत का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी होगा। भारत और आयरलैंड ने अपने पिछले मुकाबले में जीत हासिल किया था। भारत ने अफ्रीका को, और आयरलैंड ने युगांडा को 39 रनों से हराया।

ICC Under-19 World Cup 2022: Sri Lanka ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 में श्रीलंका के कप्तान वेल्लालागे के हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 175 रनों पर ऑल आउट कर दिया। वेल्लागे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 28 रन देकर 5 विकेट लिया। वहीं बल्लेबाजी में 52 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!