Home Tags ICC Under-19 World Cup 2022

Tag: ICC Under-19 World Cup 2022

ICC Under-19 World Cup 2022 के फाइनल में दिनेश बाना ने...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने अपने नाम किया। इंग्लैंड के 4 विकेट से हराकर भारत ने वर्ल्ड कप का पांचवां खिताब अपने नाम किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 189 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। भारत के लिए दिनेश बाना छक्का लगाकर टीम को चैंपियन बनाया। ये ठीक वैसा ही है, जैसे साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को 28 साल के बाद चैंपियन बनाया था। बाना ने फाइनल मुकाबले में 5 गेंदों पर 2 छ्क्के लगाकर भारतीय टीम को 4 साल बाद फिर से चैंपियन बना लिया।

ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने किया अपने...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने अपने नाम किया। एंटिगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शनिवार 5 फरवरी को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराकर पांचवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में खिताब अपने नाम किया था।

Cricket News Updates: महिला आईपीएल जल्द होगा शुरू, 2023 से किया...

0
Cricket News Updates: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग शुरू करने की संभावना के बारे में कहा है कि 2023 एक पूर्ण महिला लीग शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा। उन्होंने यह भी कहा है कि महिला लीग पुरुषों के आईपीएल के जितना ही बड़ा और भव्य होगा।

ICC Under-19 World Cup 2022 में पाकिस्तान के कप्तान ने रचा...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 में 5वें स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 238 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान के कासिम अकरम ने 80 गेंदों पर नाबाद 135 रन बनाए और गेंदबाजी में पांच विकेट भी चटकाए। कासिम अकरम अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। कासिम ने 63 गेंदों पर शतक बनाया। वो पाकिस्तान की ओर से अंडर-19 में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने।

ICC Under-19 World Cup 2022: कब और कहां देख सकेंगे भारत...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। एंटिगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शनिवार 5 फरवरी को फाइनल खेला जाना है। भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराकर लगातार चौथी बार फाइनल में प्रवेश किया। अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में इस खिताब को अपने नाम कर चुके है और अब पांचवीं खिताब पर नजर होगी। वहीं इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है।

Cricket News Updates: कोरोना के बावजूद सीरीज तय समय पर होगी,...

0
Cricket News Updates: वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कई भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए हैं। इसके बावजूद सीरीज के निर्धारित समय से शुरू होने की उम्मीद है। टीम इंडिया के लिए पूर्णकालिक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की ये पहली सीरीज है। सीरीज के शुरू होने से पहले बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने काफी सफलता देखी है और आने वाले समय में भारतीय टीम उनके लीडरशिप ग्रुप में सफल होगी।

ICC Under-19 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम,...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। एंटीगा में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के कप्तान यश धुल ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। भारतीय टीम ने आठवीं बार फाइनल में प्रवेश किया और लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 194 रनों पर ऑल आउट हो गई।

IND U19 vs AUS U19: सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच...

0
IND U19 vs AUS U19: ICC Under-19 World Cup 2022 में सेमीफाइनल का मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच के खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल 2 फरवरी को एंटीगा में खेला जाएगा। भारत फाइनल की ट्रॉफी जीतने से महज दो कदम दूर है। भारतीय टीम ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। वहीं मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के हराकर फाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले में जो टीम जीत हासिल करेगी, फाइनल में उसका सामना इंग्लैंड से होगा।

Cricket News Updates: Hardik Pandya कर रहे हैं अपनी फिटनेस पर...

0
Cricket News Updates: Hardik Pandya ने अपनी अनूठी ऑलराउंड क्षमताओं के साथ भारतीय क्रिकेट में खुद को साबित किया। उन्होंने इकोनमिक टाइम्स से बात करते हुए कहा, "मैंने हमेशा टीम की रुचि को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी के साथ खुद को आगे बढ़ाया है, लेकिन इस बार मैं खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करने के लिए कुछ समय की छुट्टी चाहता था। मैं भी अपने परिवार के लिए कुछ समय निकालना चाहता था। हमने बायो बबल में बहुत समय बिताया है।  

ICC Under-19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम,...

0
ICC Under-19 World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 111 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। रवि कुमार को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!