Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड, कभी नहीं टूटेगा यह कीर्तिमान

0
436
akshay karnewar
akshay karnewar

Syed Mushtaq Ali Trophy में विदर्भ के स्पिनर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अविश्वसनीय रिकॉर्ड बनाया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अक्षय कर्णवार ने मणिपुर के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में एक भी रन खर्च नहीं किया। अक्षय कर्णवार ने चार ओवर में चार मेडेन डा़लने का रिकॉर्ड बनाया। इसके साथ ही वह टी20 फॉर्मेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

4 ओवर में 4 मेडेन के साथ अक्षय कर्णवार ने 2 विकेट भी हासिल किए। यह रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल और फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में भी कभी नहीं बना है। अक्षय कर्णवार ने कहा कि वो खुद अपने आंकड़ें से हैरान है। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है। पूरे मैच में एक भी रन नहीं देना ये कोई साधारण बात नहीं है।

मणिपुर के खिलाफ विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 222 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में मणिपुर की टीम 16.3 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई। विदर्भ ने इस मैच को 167 रनों से जीत लिया। लेफ्ट आर्म स्पिनर ने चार मैचों में छह विकेट हासिल किए हैं और विदर्भ के लिए घरेलू मोर्चे पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस जीत के बाद विदर्भ की टीम प्लेट ग्रुप में 16 पॉइंट्स के साथ सबसे आगे है। टीम के नाम नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय से चार पॉइंट्स ज्यादा हैं. जबकि अभी तीन मैच खेले जाने बाकी हैं। हालांकि विदर्भ की टीम T20 में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड नहीं बना पाई। यह रिकॉर्ड आंध्र प्रदेश के नाम है। आंध्र प्रदेश ने इसी टूर्नामेंट के 2019 एडिशन में नागालैंड को 179 रन से हराया था।

Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

दोनों हाथों से कर सकते है गेंदबाजी

अक्षय कर्णवार की एक खासियत है कि वो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकते है। इसके अलावा वो बल्ले से योगदान देने के लिए तत्पर रहते है। अक्षय कर्णवार ने 13 साल के उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया। अक्षय कर्णवार ने कोच बालू नवघरे के पास प्रशिक्षण लेना शुरु किया। अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान, नवघरे ने उन्हें दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर के रूप में देखा, लेकिन बाद में उन्होंने उन्हें बाएं हाथ की स्पिन को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

दिसंबर 2015 अक्षय कर्णवार के लिए यादगार साल रहा। उसी साल दिसंबर में अक्षय कर्णवार को पदार्पण का मौका मिला। विजय हजारे ट्रॉफी में पदार्पण करते हुए ओडिशा के खिलाफ 72 रन बनाए और दो विकेट भी लिए। कर्णवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2016 की आईपीएल नीलामी में 10 लाख रुपये में खरीदा था। अक्षय कर्णवार ने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 36 विकेट लिए हैं और 626 रन भी बनाए हैं।

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here