Chhath Pooja 2021: Nilotpal Mrinal का गीत ‘दे द एगो सोनचिरैया’ आपने सुना क्या? तेजी से हो रहा है वायरल

0
558

आमतौर पर तीज-त्योहार और किसी पर्व के गीत में बेटे की चाहत ही दिखाई-सुनाई पड़ती है। हालांकि एक गीत ऐसा भी है जिसमें एक जोड़ा अपने लिए बेटी होने की प्रार्थना कर रहा है। छठ के पर्व की धूमधाम पूरे देश में है ऐसे में एक गीत काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बेटी के जन्म के लिए प्रार्थना की जा रही है। खास बात ये है कि गीत में भारतीय महिला खिलाड़ियों पीवी सिंधू और मिताली राज की जीत को भी दिखाया गया है।

गीत के यूट्यूब लिंक को शेयर करते हुए लेखक नीलोत्पल मृणाल ने लिखा, ‘ इस बार का गीत…..बेटी की खातिर गाईये…जय हो।’ दरअसल नीलोत्पल मृणाल ने इस बार छठ से पहले ‘दे द एगो सोनचिरैया’ नाम का खूबसूरत गीत गाया है, जिसमें बेटी की चाहत है। यह छठी मईया से बेटी के लिए मनौती गीत है।

गीत में बेटी के जन्म की प्रार्थना

गीत में प्रार्थना की जा रही है कि हमारे घर एक बेटी जन्म ले। गीत को फिल्माया भी इसी अंदाज में गया है। जहां एक जोड़ा है और वह प्रार्थना कर रहा है कि उनके घर बेटी जन्म ले। साथ ही साथ गीत में ओलंपिक्स में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू की जीत को भी दिखाया गया है। गीत में बताया गया है कि बेटियां आसमान की ऊंचाइयों को छूती हैं। गीत में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को खेलते दिखाया गया है। अब सोशल मीडिया पर मृणाल के गीत को काफी सराहना मिल रही है।

ये हैं गीत के बोल

उन्होंने ‘दे द एगो सोनचिरैया’ गीत में गाया है- मनसा के ललसा पुरइयै हो हे छठी मईया… मईया हो आंगना में दइ द ए गो सोन चिरैया…जे उड़ी के छूई आसमनवां…अ उहे बनी कुल के खवइया…। का करबअ अन्न, धन खजनवां हो… इहे चिरैइ जअई मैदनवां त देखिहो जीत के जीत के आई चांदी आउर सोनवां… अंगना में दइ द एगो सोन चिरैया…दाउरो के भार उठहिहो हे छठि मईया…।

गीत के गीतकार और गायक दोनों ही नीलोत्पल मृणाल हैं

गीत में छठी मईया से कहा गया है कि वह तो ब्रह्मा की बेटी है। वीडियो में महिला छठ का दउरा ले जाती हुई दिखती हैं। इस गीत के गीतकार और गायक दोनों ही नीलोत्पल मृणाल हैं। डायरेक्टर स्वेता दत्ता हैं। म्यूजिक दिया है प्रवेश मल्लिक ने और निर्माता हैं धीरेन्द्र ठाकुर।

यह भी पढ़ें: Aspirants वेब सीरीज पर नीलोत्पल मृणाल ने कंटेंट चोरी का लगाया आरोप, कहा, “मेरी किताब की आत्मा को सीरीज में उतारा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here