Home Tags Kharna kab hai

Tag: kharna kab hai

Chhath Puja 2021: श्रद्धालुओं ने डूबते हुए सूर्य को दिया अर्घ्य,...

0
Chhath Puja 2021 का आज तीसरा दिन है। आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया। कल सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। छठ पूजा में सूर्य देवता का काफी महत्व होता है। सूर्य देव पंचदेवों में से एक हैं। कहा जाता है कि इन्हें अर्घ्य देने से धर्म का लाभ होता है साथ ही सेहत से जुड़ी मुश्किल भी हल होती है।

Chhath Pooja 2021: Nilotpal Mrinal का गीत ‘दे द एगो सोनचिरैया’...

0
आमतौर पर तीज-त्योहार और किसी पर्व के गीत में बेटे की चाहत ही दिखाई-सुनाई पड़ती है। हालांकि एक गीत ऐसा भी है जिसमें एक जोड़ा अपने लिए बेटी होने की प्रार्थना कर रहा है। छठ के पर्व की धूमधाम पूरे देश में है ऐसे में एक गीत काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बेटी के जन्म के लिए प्रार्थना की जा रही है। खास बात ये है कि गीत में भारतीय महिला खिलाड़ियों पीवी सिंधू और मिताली राज की जीत को भी दिखाया गया है।

Kumar Vishwas ने यमुना में जहरीले झाग पर CM केजरीवाल को...

0
कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली में यमुना नदी की स्थिति पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा है। उन्होंने केजरीवाल के एक पुराने बयान का वीडियो शेयर कर तंस कसा कि वाकई बहुत ज्यादा प्रदूषित है। कुमार विश्वास यमुना को प्रदूषित कह रहे थे या अरविंद केजरीवाल को यह तो कुमार विश्वास ही बता सकते हैं।

Chhath Puja: यमुना घाट पर पहुंचे Manoj Tiwari, कहा- केजरीवाल को...

0
Chhath Puja: Delhi में छठ पूजा को लेकर लगातार राजनीति हो रही है। छठ पूजा के अवसर पर यमुना के घाट पर सफाई न होने और अमोनिया का स्तर बढ़ने पर आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर बीजेपी आक्रामक है। वहीं दिल्‍ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद Manoj Tiwari ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्‍त करने की मांग की है। मनोज तिवारी ने कहा, ''सुप्रीम कोर्ट को इसका स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और इस सरकार (Delhi Government) को बर्ख़ास्त करना चाहिए। 7 साल बाद दिल्ली सरकार अगर यहां के लोगों को ये तस्वीर देती है तो उनको पद पर रहने का अधिकार नहीं है।''

Chhath Mahaparv की हुई शुरुआत, Yamuna के जहरीले पानी में डुबकी...

0
छठ पूजा ये व्रत संतान प्राप्ति और संतान की मंगलकामना के लिए रखा जाता है। छठ का पर्व दीवाली के 6 दिन बाद मनाया जाता है। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) मे भी छठ पूजा का महापर्व मनाया जा रहा है, लेकिन यहां से जो तस्वीरे सामने आ रही हैं वह परेशान करने वाली है।

Chhath Puja Special: छठ पूजा के मौके पर क्यों बनाया जाता...

0
ठेकुआ और खजुरिया में थोड़ा अंतर होता है। खजुरिया खाने में थोड़ा ज्यादा ठोस होता है जबकि ठेकुआ खाने में नरम होता है। माना जाता है कि ठेकुआ भगवान सूर्य को बहुत पसंद है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!