Home Tags Chhath puja 2021

Tag: chhath puja 2021

Chhath Puja 2021: उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ...

0
आपको बता दें कि चार दिनों तक चलने वाला छठ पूजा के चौथे दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य के बाद व्रतधारियों ने अन्न-जल ग्रहण कर ‘पारण‘ किया। छठ पर्व के चौथे और अंतिम दिन गुरुवार को बड़ी संख्या में व्रतधारी गंगा सहित विभिन्न नदियों के तट और जलाशयों के किनारे पहुंचे और उगते सूर्य को अर्घ्य देकर भगवान भास्कर की पूजा-अर्चना की तथा हवन किया।

Chhath Puja 2021: श्रद्धालुओं ने डूबते हुए सूर्य को दिया अर्घ्य,...

0
Chhath Puja 2021 का आज तीसरा दिन है। आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया। कल सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। छठ पूजा में सूर्य देवता का काफी महत्व होता है। सूर्य देव पंचदेवों में से एक हैं। कहा जाता है कि इन्हें अर्घ्य देने से धर्म का लाभ होता है साथ ही सेहत से जुड़ी मुश्किल भी हल होती है।

Chhath Puja करने के लिए यमुना घाट पहुंचे BJP सांसद Manoj...

0
आज दिल्ली में छठ पूजा करने के लिए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी सोनिया विहार के यमुना घाट पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा, ''हम डीडीएमए के आदेश का पालन नहीं करेंगे। हमें हमारे रीति-रिवाज निभाने से कोई नहीं रोक सकता। डीडीएमए का काम यमुना की सफाई करना है, न कि लोगों को वहां जाने पर रोक लगाना।''

Chhath Puja के दौरान रूट चेक करके निकलें पटना की सड़कों...

0
Chhath Puja को लेकर पटना में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। बुधवार दोपहर 12 बजे से गुरुवार दोपहर 12 बजे तक पटना में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। इस ट्रैफिक प्लान को लागू करने का मुख्य कारण है कि छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो और ना ही काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी हो। पटना में गंगा नदी के किनारे ही अधिकांश छठ होती है। गंगा नदी पटना के कई इलाकों से होकर गुजरती है।

Chhath Puja 2021: बीजेपी सांसद ने तोड़ा सरकारी आदेश, श्रद्धालुओं का...

0
Chhath Puja 2021:छठ पूजा को लेकर दिल्ली की राजनीति गर्म है। भारतीय जनता पार्टी और आप सरकार आमने सामने है। बीजेपी सांसद...

Chhath Puja 2021: छठ घाट पर जाने से पहले जान लें...

0
Chhath Puja 2021: छठ महापर्व का आज तीसरा दिन है। आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। वहीं आखिरी दिन यानी...

Chhath Puja पर Yamuna की दशा देख Srinivas BV ने Arvind...

0
यह तस्वीर सामने आते ही केजरीवाल को फिर कांग्रेस पार्टी ने घेर लिया। इसको लेकर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक ट्वीट में लिखा, “केजरीवाल की नई निंजा तकनीक।” इसके अलावा शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने तंज कसते हुए लिखा, “विकल्प के तौर पर पंखे भी आजमा सकते हैं, या गो फोम गो का जाप कर सकते हैं। अगर यह स्थिति गंभीर रूप से जहरीली स्थिति नहीं होती तो यह मजाकिया होता।”

Chhath Puja पर Hrithik Roshan ने दी बधाई, ट्वीट देख खुश...

0
फिल्म सुपर 30 करने के बाद ऋतिक रोशन बिहार से काफी जुड़ गए हैं। साल 2019 में फिल्म करने के बाद वे हर साल जनता को छठ की बधाई देना नहीं भूलते हैं। हर सल ऋतिक अपने फैंस को ट्वीट कर बधाई देते हैं। उन्होंने ट्वीट कर बधाई देते हुए लिखा कि, छठ पूजा के महापर्व पर, सभी को मेरी छठ पूजा के महापर्व पर, सभी को मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं…

Delhi: यमुना किनारे Chhath Puja की मांग करते हुए Supreme Court...

0
Delhi में यमुना नदी के किनारे बिहार के पारंपरिक त्योहार Chhath Puja की अनुमति की मांग करते हुए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। याचिका में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को छठ पूजा की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

Chhath Puja 2021: डूबते हुए सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, घाटों...

0
सूर्य देवता के इस महात्योहार के पहले सूर्य देवता को संध्याकालीन अर्घ्य दिए जाने का विधान है। अर्घ्य के उपरांत दूसरे दिन ब्रह्ममुहूर्त में अर्घ्य सामग्री के साथ सभी व्रती जल में खड़े होकर भगवान सूर्य के उदय होने की प्रतीक्षा करते हैं। जैसे ही क्षितिज पर अरुणिमा दिखाई देती है, मंत्रों के साथ सूर्यदेव को अर्घ्य समर्पित किया जाता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!