Chhath Puja के दौरान रूट चेक करके निकलें पटना की सड़कों पर, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

0
290
Traffic Police
Traffic Police

Chhath Puja को लेकर पटना में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। बुधवार दोपहर 12 बजे से गुरुवार दोपहर 12 बजे तक पटना में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। इस ट्रैफिक प्लान को लागू करने का मुख्य कारण है कि छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो और ना ही काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी हो। पटना में गंगा नदी के किनारे ही अधिकांश छठ होती है। गंगा नदी पटना के कई इलाकों से होकर गुजरती है।

पटना में अधिकांश छठ के घाट अशोक राजपथ से सटे हुए हैं, इसलिए अशोक राजपथ से पटना सिटी और जेपी सेतु सहित सोनपुर जाने वाले वाहनों पर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। जेपी सेतु पर छोटे वाहनों का परिचालन 10 नवंबर को दोपहर 2:00 बजे से शाम 6:30 बजे तक सोनपुर से पटना आने के लिए नहीं किया जा सकेगा, वहीं पटना से सोनपुर की तरफ जाने के लिए शाम 5:00 बजे से 7:00 बजे तक गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा।

Chhath Puja 2021: छठ घाट पर जाने से पहले जान लें आपके शहर में कितने बजे होगा सूर्यास्त

इन इलाकों में रहेगी रोक

11 नवंबर को भी सुबह 3:00 बजे से 6:00 बजे तक सोनपुर से पटना की ओर परिचालन बंद रहेगा। वहीं सुबह 6:00 से 8:00 बजे तक पटना से सोनपुर की तरफ कोई गाड़ी नहीं जा सकेगी। 10 नवंबर को दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक और 11 नवंबर को सुबह 3:00 बजे से 6:00 बजे तक दीघा मोड़ से अशियाना की तरफ सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

10 नवंबर को दोपहर 12:00 से 11 नवंबर को 10:00 बजे सुबह तक गायघाट पुल के नीचे बड़े वाहनों के आने पर रोक लगाई गई है। गांधी मैदान से गायघाट की ओर जाने वाले वाहन एग्जीबिशन रोड होते हुए राजेंद्र पुल से बाईपास तक जा सकते हैं। वही कंगन घाट और चौक रोड जाने वाली सिर्फ वही गाड़ियां जा सकती हैं जो छठ व्रतियों की है।

यह भी पढ़ें:

जय छठी मइया: रोग से मिलती है मुक्ति, छठ मां संतान प्राप्ति का देती हैं वरदान

भगवान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ संपन्न हुआ छठ पूजा, घाटों पर श्रद्धालुओं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here