Maharashtra Congress अध्यक्ष Nana Patole बोले- Devendra Fadnavis और Nawab Malik द्वारा लगाए गए आरोपों की हो जांच

0
353
Nana Patole
Nana Patole

Maharashtra Congress अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ‘महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति अभी भयानक है… नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। यह राज्य के लिए शर्म की बात है। पूर्व सीएम फडणवीस और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर हैं।’ नाना पटोले ने सीएम उद्धव ठाकरे से पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और राज्य मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने की मांग की।

Nawab Malik ने क्या कहा था?

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उनके ही इशारे पर महाराष्ट्र में उगाही की जा रही है। नवाब मलिक ने कहा कि 8 नवंबर 2016 को देश में नोटबंदी की गई थी। देशभर में जाली नोट पकड़े जाने लगे थे लेकिन 8 अक्टूबर 2017 तक महाराष्ट्र में एक भी जाली नोट का मामला सामने नहीं आया था क्योंकि देवेंद्र फडणवीस के संरक्षण में जाली नोट का खेल महाराष्ट्र में चल रहा था।

उन्होंने कहा कि 8 अक्टूबर 2017 को राजस्व खुफिया निदेशालय ने BKC (बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स) में छापेमारी की जिसमें 14.56 करोड़ के जाली नोट पकड़े थे। इस मामले को दबाने के लिए देवेंद्र फडणवीस ने मदद की थी। जाली नोट का नेक्सेस ISI-पाकिस्तान-दाऊद वाया बांग्लादेश में फैलाया गया।

Devendra Fadnavis ने क्या कहा था?

इससे पहले Devendra Fadnavis ने आरोप लगाया कि नवाब मलिक के रिश्ते दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से हैं। साथ ही उन्होंने कई आरोप लगाते हुए सवाल पूछा कि नवाब मलिक आपने मुंबई के गुनहगारों, मुंबई में बम विस्फोट करने वालों से जमीन क्यों खरीदी? ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको 20 लाख रुपये में दे दी?

चार प्रॉपर्टी में 100% अंडरवर्ल्ड का एंगल है, मेरे पास जो सारे सबूत हैं मैं वो सक्षम प्राधिकारी को दूंगा। मैं ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी दूंगा ताकि उनको भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरदार शाहब अली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के नवाब मलिक से साथ संबंध है। इन दोनों ने नवाब मलिक की एक कंपनी को मुंबई में सस्ते दरों पर जमीन दी है।

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि संपत्ति के जब्त होने के डर से उन्होंने उस जमीन को खरीदा। उन्होंने सवाल किया कि नवाब मलिक बताएं कि जब 2005 में वो मंत्री थे तो सौदा कैसे हुआ? बीजेपी नेता ने कहा कि सरदार शाहब 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट का आरोपी रहा है। जिसे बाद में अदालत ने उम्रकैद की भी सजा दी थी। वह टाइगर मेनन का सहयोगी रहा था। उनसे नवाब मलिक के क्या रिश्ते हैं।

यह भी पढ़ें: Nawab Malik और महाराष्ट्र बीजेपी में छिड़ी शायरी War, बोले कुमार विश्वास- यार ये वाला काम तो बख़्श दो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here