Delhi: यमुना किनारे Chhath Puja की मांग करते हुए Supreme Court में याचिका दाखिल

0
400
Chaiti Chhath Puja Katha
Chaiti Chhath Puja Katha

Delhi में यमुना नदी के किनारे बिहार के पारंपरिक त्योहार Chhath Puja की अनुमति की मांग करते हुए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। याचिका में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को छठ पूजा की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट में संजीव नेवार और स्वाति गोयल शर्मा द्वारा दाखिल याचिका में यमुना किनारे किसी भी प्रकार के उत्सव का आयोजन नहीं किए जाने के DDMA के आदेश के आधार पर छठ पूजा करने वालो पर कोई प्राथमिकी दर्ज न की जाए। साथ ही छठ पूजा के लिए यमुना किनारे जाने वाले किसी भी श्रद्धालुओं की गिरफ्तार नहीं की जाए।

दिल्ली पुलिस पटाखे खरीदने वालों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार न करे

दायर की गई इस याचिका के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने दीपावली पर पटाखे खरीदने वालों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार पर भी आपत्ति जताते हुए कहा गया है कि छठ के त्योहार पर पूजा करने वालो के साथ पुलिस को अपराधियों जैसा व्यवहार नहीं करना चाहिए।

इसके अलावा याचिका में छठ के अवसर पर पटाखों के उपयोग या बिक्री के लिए किसी पर मामला दर्ज न किए जाने की भी मांग की गई हैं।

इसे भी पढ़ें: Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari हुए घायल, छठ पूजा बैन को लेकर Arvind Kejriwal के घर के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari ने AAP पर बोला हमला कहा- “राजधानी में शराब की दुकानें खुली हैं लेकिन छठ पूजा में AAP बाधा डाल रही है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here