Home Tags Chhath puja status

Tag: chhath puja status

Delhi: यमुना किनारे Chhath Puja की मांग करते हुए Supreme Court...

0
Delhi में यमुना नदी के किनारे बिहार के पारंपरिक त्योहार Chhath Puja की अनुमति की मांग करते हुए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। याचिका में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को छठ पूजा की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

Chhath Puja: विदेशों में भी छठ पूजा की धूम, पूरे रीति-रिवाज...

0
बिहार के प्रसिद्ध पर्वों में से एक है। छठ पर्व, छठ या षष्‍ठी पूजा कार्तिक शुक्ल पक्ष के षष्ठी को मनाया जाने वाला एक हिन्दू पर्व है।

Chhath Puja 2021: जानें छठ पूजा मुहूर्त, व्रत, पूजा विधि तथा...

0
इस बार छठ पर्व (Chhath Parv) का आरंभ 8 नवंबर दिन सोमवार से हो रहा है। इसके अगले दिन 09 नवंबर दिन मंगलवार को खरना किया जाएगा और अस्ताचलगामी सूर्य को प्रथम अर्घ्य दिया जाएगा।

Chhath Puja 2021: कब है छठ पूजा? कैसे करें पूजा की...

0
हर व्रत एक या दो दिन में खत्म हो जाता है लेकिन छठ पूजा की धूम 4 दिन तक होती है। इस बार 8 नवंबर को नहाए-खाए से छठ पूजा की शुरुआत होगी। 9 नवंबर को खरना होगा। पहला अर्घ्य 10 नवंबर को संध्याकाल में दिया जाएगा और अंतिम अर्घ्य 11 नवंबर, पूरे चार दिन तक घाटों पर रौनक बनी रहती है।

यमुना नदी के किनारे Chhath Puja की परमिशन न मिलने पर...

0
दिल्ली में Chhath Puja के लिए निर्धारित घाटों में यमुना नदी का नाम ना होने पर बीजेपी सांसद Manoj Tiwari ने दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal पर हमला बोला है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछा कि पता नहीं आपको हिंदू त्योहारों को कुचलने की इतनी जल्दी क्यों पड़ी है? मनोज तिवारी ने मुख्‍यमंत्री से छठ पूजा के लिए पूरी तरह से परमिशन देने का अनुरोध किया।

Chhath Puja की मिली अनुमति, पूर्वांचलियों के लिए मनोज तिवारी...

0
Chhath Puja: छठ का त्योहार हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है और खासकर यह त्योहार उत्‍तरप्रदेश, बिहार, झारखंड और दूसरे राज्‍यों के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दिल्ली की बात करें तो यहां भी इन राज्यों की अच्छी खासी आबादी रहती है। अब छठ के त्योहार को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बहुत महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। उन्होंने दिल्ली में रह रहे पूर्वांचलियों को खुशखबरी देते हुए इस साल छठ की सार्वजनिक पूजा करने की परमिशन दे दी है। आदेश में यह कहा गया है कि छठ पूजा (Chhath Puja) निर्धारित जगह और घाट पर ही की जाएगी और पूजा यमुना नदी के घाट में नहीं की जा सकती।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!