Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari हुए घायल, छठ पूजा बैन को लेकर Arvind Kejriwal के घर के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

0
501
Manoj Tiwari
Manoj Tiwari injured

छठ पूजा बैन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal ) के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने रोकने के लिए Water cannon का किया इस्तेमाल

सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के सैकड़ो कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान दिल्ली पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश कर रही थी। तभी मनोज तिवारी जख्मी हो गए।

दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बैरिकेड लगाया था। कार्यकर्ता बैरिकेड को तोड़ आगे बढ़ रहे थे तभी पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया जिसमें मनोज तिवारी जख्मी हो गए। उन्हें दिल्ली के सफदर जंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बाबत डॉक्टरों ने कोई बयान नहीं नहीं है।

कोरोना के कारण छठ पूजा बैन

दरअसल बीते साल कोरोना की दूसरी लहर में दिल्ली की खराब स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों के विषय में काफी सोच-समझ कर फैसला ले रही है। यही कारण है कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में यमुना नदी और अन्य स्थानों पर सार्वजनिक तौर से ‘छठ’ पर्व के मनाये जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

दिल्ली में अभी भी कोरोना संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, जिसके कारण दिल्ली सरकार अब भी अलर्ट मोड पर चल रही है। कोरोना संक्रमण कहीं फिर से विकराल रूप न ले ले। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इस साल छठ को सार्वजनिक तौर पर प्रतिबंधित कर दिया है।

बता दें कि पिछले साल भी दिल्ली सरकार और हाईकोर्ट ने छठ पूजा पर रोक लगा दी थी उस वक्त भी केजरीवाल और मनोज तिवारी के बीच ट्विटर वार हुआ था। मनोज तिवारी ने केजरीवाल को नमक हराम तक कह दिया था।

पूर्वांचल व मिथिला के लोग आहत हैं

वहीं छठ पूजा के आयोजन की अनुमति नहीं मिलने से दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल व मिथिला के लोग आहत हैं। ऐसे में छठ पूजा आयोजन समितियों ने रविवार को छठ घाटों पर दीप व कैंडल जलाकर विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया है। इस संबंध में उन्होंने दिल्ली सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार की अपील की है तो केंद्र सरकार से भी हस्तक्षेप का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें:

Manoj Tiwari ने ‘छठ’ पर बैन के खिलाफ केजरीवाल सरकार को लिया निशाने पर

Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari ने AAP पर बोला हमला कहा- “राजधानी में शराब की दुकानें खुली हैं लेकिन छठ पूजा में AAP बाधा डाल रही है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here