होम देश Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari हुए घायल, छठ पूजा बैन को लेकर...

Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari हुए घायल, छठ पूजा बैन को लेकर Arvind Kejriwal के घर के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

छठ पूजा बैन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal ) के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने रोकने के लिए Water cannon का किया इस्तेमाल

सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के सैकड़ो कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान दिल्ली पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश कर रही थी। तभी मनोज तिवारी जख्मी हो गए।

दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बैरिकेड लगाया था। कार्यकर्ता बैरिकेड को तोड़ आगे बढ़ रहे थे तभी पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया जिसमें मनोज तिवारी जख्मी हो गए। उन्हें दिल्ली के सफदर जंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बाबत डॉक्टरों ने कोई बयान नहीं नहीं है।

कोरोना के कारण छठ पूजा बैन

दरअसल बीते साल कोरोना की दूसरी लहर में दिल्ली की खराब स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों के विषय में काफी सोच-समझ कर फैसला ले रही है। यही कारण है कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में यमुना नदी और अन्य स्थानों पर सार्वजनिक तौर से ‘छठ’ पर्व के मनाये जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

दिल्ली में अभी भी कोरोना संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, जिसके कारण दिल्ली सरकार अब भी अलर्ट मोड पर चल रही है। कोरोना संक्रमण कहीं फिर से विकराल रूप न ले ले। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इस साल छठ को सार्वजनिक तौर पर प्रतिबंधित कर दिया है।

बता दें कि पिछले साल भी दिल्ली सरकार और हाईकोर्ट ने छठ पूजा पर रोक लगा दी थी उस वक्त भी केजरीवाल और मनोज तिवारी के बीच ट्विटर वार हुआ था। मनोज तिवारी ने केजरीवाल को नमक हराम तक कह दिया था।

पूर्वांचल व मिथिला के लोग आहत हैं

वहीं छठ पूजा के आयोजन की अनुमति नहीं मिलने से दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल व मिथिला के लोग आहत हैं। ऐसे में छठ पूजा आयोजन समितियों ने रविवार को छठ घाटों पर दीप व कैंडल जलाकर विरोध प्रदर्शन का फैसला लिया है। इस संबंध में उन्होंने दिल्ली सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार की अपील की है तो केंद्र सरकार से भी हस्तक्षेप का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें:

Manoj Tiwari ने ‘छठ’ पर बैन के खिलाफ केजरीवाल सरकार को लिया निशाने पर

Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari ने AAP पर बोला हमला कहा- “राजधानी में शराब की दुकानें खुली हैं लेकिन छठ पूजा में AAP बाधा डाल रही है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जल्‍द चार्जिंग, अच्‍छी माइलेज और बेस्‍ट फीचर्स के साथ 2 जून को होगी लॉन्‍च

इस शानदार कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग 26 मई यानी आज से शुरू हो गई है।

Rajya Sabha Polls: सहयोगियों को साथ में रखने की कवायद; Jayant Chaudhary को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश

Rajya Sabha Polls: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए सपा और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी (SP) ने गुरुवार, 26 मई को इस बात की घोषणा की।

MBOSE HSSLC Result 2022: Meghalaya बोर्ड के 12वीं के नतीजे जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

MBOSE HSSLC Result 2022: आज सुबह 10 बजे मेघालय बोर्ड ने अपने 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए है। जो छात्र MBOSE HSSLC कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

Karan Johar की पार्टी में बॉलीवुड के सितारों का जमावड़ा, सलमान से लेकर ऐश्वर्या तक, कोई अपनी पत्नी तो किसी ने गर्लफ्रेंड संग बिखेरा...

करण जौहर (Karan Johar) ने 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर करण जौहर ने एक शानदार पार्टी का आयोजन किया था।

एपीएन विशेष

00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here