Shreyas Iyer और Amelia Kerr ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब, इन खिलाड़ियों को दी मात

0
297

ICC ने 14 मार्च को फरवरी 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। मेंस कैटेगरी में Shreyas Iyer और वुमेंस कैटेगरी में न्यूजीलैंड की Amelia Kerr को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड दिया गया। एमलिया केर ने दो भारतीय खिलाड़ियों को हराया है, जबकि श्रेयस अय्यर ने यूएई और नेपाल के खिलाड़ियों को मात दिया।

Shreyas Iyer ने जीता खिताब

Shreyas Iyer

भारत के दाएं हाथ के बलेलबाज श्रेयस अय्यर ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खली गई सीमित ओवरों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन के दम पर जीता। उन्होंने यूएई के व्रित्या अरविंद और नेपाल के दिप्रेंद सिंह को हराकर आईसीसी का ये अवॉर्ड अपने नाम किया। श्रेयस अय्यर ने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में आखिरी वनडे मैच में 80 रन बनाए थे, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ वो 204 रन बनाने में कामयाब रहे और पूरी सीरीज में नाबाद रहे थे।

amelia kerr e1647256608341

न्यूजीलैंड की 21 वर्षीय ऑलराउंडर एमलिया केर की बात करें तो उन्होंने वुमेंस कैटेगरी में भारत की कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को हराकर प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है। केर ने भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज में दमदार खेल दिखाया था। उन्होंने वनडे सीरीज 353 रन बनाए और 7 विकेट भी चटकाए थे। वहीं एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 17 रन बनाए थे और 2 विकेट चटकाए थे। वे दूसरे और चौथे वनडे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी रही।

संबंधित खबरें

Rohit Sharma दूसरे टेस्ट जीतते ही रचेंगे खास इतिहास, India लगातार 11वां मैच जीतने वाली बन सकती है पहली टीम

Shreyas Iyer ने डे-नाइट टेस्ट में किया कमाल, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here