एन.बीरेन सिंह ने Manipur विधानसभा सदस्‍य के रूप में ली शपथ, CM पद को लेकर तेज हुआ मंथन

मणिपुर (Manipur) विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई भाजपा अब यहां मुख्‍यमंत्री पद के चेहरे पर मंथन कर रही है।

0
539
Manipur N.Biren singh
Manipur N.Biren singh

मणिपुर (Manipur) विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई भाजपा अब यहां मुख्‍यमंत्री पद के चेहरे पर मंथन कर रही है। इसी क्रम में सोमवार को विधानसभा में विजयी प्रत्‍याशियों ने विधायक पद की शपथ ली। भाजपा के नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने विधानसभा सदस्‍य के रूप में शपथ ली।

Manipur: मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार को लेकर पार्टी मंथन करेगी

सीएम पद की दावेदारी के लिए राज्‍य में दो कद्दावर चेहरे और हैं। इनमें से एक हैं, बिस्‍वजीत, जोकि एन.बीरेन सिंह की कैबिनेट में एक ताकतवर मंत्री की हैसियत रखते हैं। वहीं दूसरा चेहरा गोविंददास कोंथूजाम का है, जिन्‍होंने पिछले वर्ष अगस्‍त में ही बीजेपी ज्‍वाइन की थी। इससे पूर्व मणिपुर कांग्रेस के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं। ऐसे में एन.बीरेन सिंह के विरोधी खेमे वालों का कहना है, कि पिछले बार हुए असम चुनावों के बाद पार्टी आलाकमान ने सत्‍ता पार्टी के ही दूसरे प्रतिनिधि को सौंपी थी। ऐसे में मणिपुर को लेकर भी ऐसे ही तमाम कयास लगाए जा रहे हैं।

Manipur : पार्टी आलाकमान करेगी फैसला
पहला चेहरा गोविंददास कोंथूजाम का है, जिन्‍होंने पिछले वर्ष अगस्‍त में ही बीजेपी ज्‍वाइन की थी। इससे पूर्व मणिपुर कांग्रेस के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं। ऐसे में एन.बीरेन सिंह के विरोधी खेमे वालों का कहना है, कि पिछले बार हुए असम चुनावों के बाद पार्टी आलाकमान ने सत्‍ता पार्टी के ही दूसरे प्रतिनिधि को सौंपी थी। ऐसे में मणिपुर को लेकर भी ऐसे ही तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं कैबिनेट मंत्री बिस्‍वजीत भी स्‍थानीय मुद्दों पर अच्‍छी पकड़ रखते हैं। इससे पूर्व सीमा विवाद से लेकर शांति स्‍थापना के लिए भी उन्‍होंने कई प्रयास किए हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here