शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए CBI के समक्ष पेश हुए सिसोदिया, हिरासत में लिए गए दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कई AAP नेता

0
103
Delhi Liquor Case
Delhi Liquor Case

Delhi Liquor Case: शराब नीति मामले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ जारी है। सिसोदिया रोड शो करते हुए CBI दफ्तर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ हजारों समर्थक भी थे। सभी धरने पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने धारा-144 लगा दी। वहीं दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे मंत्री गोपाल राय और AAP सांसद संजय सिंह सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सीबीआई नई आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले मामले में पूछताछ कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई है।

Delhi Liquor Case: इससे पहले 19 फरवरी को पेश होना था

बता दें कि इससे पहले 19 फरवरी को मनीष सिसोदिया को पेश होना था। लेकिन मनीष सिसोदिया ने सीबीआई से पूछताछ के लिए तारीख बदलने का अनुरोध किया था। ANI के ट्वीट के अनुसार मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली के वित्त मंत्री होने के नाते बजट तैयार करना बहुत जरूरी है, इसलिए मैंने सीबीआई से पूछताछ के लिए तारीखें बदलने का अनुरोध किया है। मैं फरवरी के अंत में जब भी एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाएगी, मैं जाऊंगा। मैंने हमेशा सभी जांच एजेंसियों का सहयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा।

Delhi Liquor Case
Delhi Liquor Case

इसके अलावा जासूसी कांड मामले में भी सीबीआई मनीष सिसोदिया पर केस दर्ज करेगी। एएनआई ने बताया था कि गृह मंत्रालय ने फीडबैक यूनिट स्नूपिंग मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। मनीष सिसोदिया पर फीडबैक यूनिट के जरिए जासूसी करने के आरोप लगे हैं।

मालूम हो कि यह पहली बार नहीं है जब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया हो। इससे पहले 17 अक्टूबर को मनीष सिसोदिया 11 बजे पूछताछ के लिए CBI दफ्तर पहुंचे थे। उनपर दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले के चलते जांच चल रही है। FIR में आरोप है कि शराब कारोबारी समीर महेंद्रू ने मनीष सिसोदिया के एक करीबी को करोड़ों रुपये का भुगतान किया था।

संबंधित खबरें…

”बजट की तैयारी में जुटा था कि CBI ने बुला लिया…”, जानें एजेंसी के समन को लेकर क्या बोले Manish Sisodia?

‘Kaali’ पोस्टर विवाद में निर्माता लीना मणिमेकलई की राहत बरकरार, अब नहीं होगी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here