Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

0
678
ravi shastri
ravi shastri

T20 World Cup 2021 में Team India सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी। भारत का टी20 विश्व कप में सफर खत्म होते ही हेड कोच रवि शास्त्री का भारतीय टीम के साथ सफर समाप्त हो गया। उन्होंने जाते जाते कुछ ऐसी बातें कही जो कई मायनों में सही साबित हुई। शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ी पिछले 6 महीने से बायो-बबल में घूम रहे हैं। ऐसे में मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके है। उन्होंने कहा कि अगर आप डॉन ब्रैडमेन भी होते फिर भी अपका एवरेज नीचे चला जाएगा।

शास्त्री ने कहा, ये कोई बहाना नहीं है, जब आप लगातार पिछले 6 महीने बायो-बबल में रहते है। पिछले 24 महीने में खिलाड़ी सिर्फ 25 दिन घर रहे हैं, आप कोई भी हो अगर आपका नाम डॉन ब्रैडमैन भी है और आपको ऐसे बबल में रहना पड़े तब आपका एवरेज भी नीचे आ जाएगा। क्योंकि आप भी इंसान ही है।

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

रवि शास्त्री बोले कि यहां सिर्फ गाड़ी में पेट्रोल डालकर काम नहीं चलता है, ये काफी मुश्किल वक्त है। पूर्व कोच बोले कि भारतीय टीम ने तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रर्दशन किया है। आज नहीं तो कल ये बबल जरूर फटेगा।

2017 में दूसरी बार संभाला था पदभार

शास्त्री ने जुलाई 2017 में दूसरी बार भारत के कोच के रूप में पदभार संभाला था और एक ऐसी टीम बनाने पर ध्यान केंद्रित किया था जो घर से दूर जाकर जीत सके। शास्त्री नामीबिया के ख़िलाफ़ भारत के आख़िरी सुपर 12 मैच से पहले ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “जब मैंने यह पद संभाला था, तब मैंने अपने मन में कहा था कि मुझे फ़र्क पैदा करना है और मुझे लगता है मैंने वह फ़र्क पैदा किया।

जीवन में कभी-कभी यह मायने नहीं रखता कि आपने क्या हासिल किया बल्कि यह मायने रखता है कि आपने किन चुनौतियों को पार किया। भले ही यहां हम बाहर हो गए हो, पिछले पांच वर्षों में जिस तरह से इस टीम ने दुनियाभर में जाकर, सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है, वह इसे क्रिकेट इतिहास की एक महान टीम बनाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए लेकिन यह इस महान टीम से कुछ भी छीन नहीं सकता।”

यह भी पढ़ें: IPL 2022 के लिए BCCI ने दी Retention और सैलरी की पूरी जानकारी

Gautam Gambhir ने कहा- Rahul Dravid और Rohit Sharma की जोड़ी जल्द ही जीत सकती है ICC टूर्नामेंट

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप से हो गयी विदाई, जानें कहां हो गयी चूक; क्या बायो-बबल भी रहा एक फैक्टर?

T20 World Cup: India ने जीत के साथ ली विदाई, Namibia को 9 विकेट से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here