T20 World Cup में Shakib Al Hasan ने शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी करके एक और कीर्तिमान अपने नाम किया

0
325
Bangladesh
Bangladesh

Bangladesh के स्टार खिलाड़ी Shakib Al Hasan ने T20 World Cup में बड़ा कारनामा करते हुए एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। शाकिब ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बराबरी कर ली है।

शाकिब ने ओमान के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए यह मुकाम हासिल किया। इससे पहले शाहिद अफरीदी के नाम टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड था। अफरीदी ने 34 मुकाबलों में 6.71 की इकॉनमी के साथ 39 विकेट लेकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। अब शाकिब अल हसन ने भी उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने 28 मैचों में ही अपने 39 विकेट पूरे किए।

T20 World Cup : Bangladesh ने Papua New Guinea को हराकर सुपर 12 में बनाई जगह

शाकिब अल हसन ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए

शाकिब अल हसन इसके अलावा मेंस टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल ही अपना 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले शाकिब अल हसन के अब 91 मैचों में कुल 115 विकेट हो गए हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन के साथ 100 विकेट लेने वाले वह पहले क्रिकेटर हैं।टी20 क्रिकेट की ऑल राउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन का दूसरा स्थान है, वहीं वनडे क्रिकेट में वह पहले स्थान पर काबिज हैं। इसके अलावा वह बांग्लादेश के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। इस मामले में उन्होंने मशरफे मोर्तजा को पीछे छोड़ दिया था। टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पहले से ही हैं। तीनों प्रारूप में वह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

https://youtu.be/urFcEJObQjI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here