T20 World Cup : Bangladesh ने Papua New Guinea को हराकर सुपर 12 में बनाई जगह

0
348
BANGLADESH
BANGLADESH

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Bangladesh ने Papua New Guinea को करारी शिकस्त दी है। बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 84 रनों से हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया। अल अमीरत, मस्कट में खेले जा रहे मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 181 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में पापुआ न्यू गिनी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई और सभी विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी। शाकिब को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बांग्लादेश की शरूआत अच्छी नहीं रही। नईम बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उसके बाद शाकिब अल हसन और लिटन दास ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। लिटन दास 29 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद मुशफिकुर रहीम भी 72 के स्कोर पर सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब और महमुदुल्लाह ने टीम को 100 का आंकड़ा पार करवाया।

T20 World Cup : क्या Team India के लिए Virat Kohli होंगे छठे बॉलिग ऑप्शन? रोहित शर्मा ने दिया संकेत

उसके बाद शाकिब भी 46 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब के आउट होने के बाद महमुदुल्लाह ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 28 गेंद में 50 रनों की पारी खेली। अंत में अफीफ होसैन ने 14 गेंदों में 21 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 6 गेंदों में 19 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 180 के पार पहुंचाया। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से काबुआ मोरिया, डेमियन रावु और असद वाला ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई। पापुआ न्यू गिनी ने पावरप्ले खत्म होने तक 4 विकेट गंवा दिए। लेगा सियाका, असद वाला, चार्ल्स अमिनी, और साइमन अताई 14 के स्कोर पर चलते बने। 24 पर सेसे बाऊ भी चलते बने। किप्लिन डोरिगा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 4, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन ने 2, महेदी हसन ने 1, तस्कीन अहमद ने 2 विकेट लेकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

यह भी पढ़ें:  T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

https://youtu.be/urFcEJObQjI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here