Andrew McDonald को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच, 2026 तक है उनका कार्यकाल

0
258
Andrew McDonald

Australia ने Andrew McDonald को मेंस क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी घोषणा की। एंड्रयू मैक्डोनाल्ड का कार्यकाल 4 साल का होगा। वह इस साल फरवरी से टीम के अंतरिम कोच बने हुए थे। उन्होंने जस्टिन लैंगर की जगह ली थी, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मैक्डोनाल्ड की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया टीम ने हाल में पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज जीती थी।

Andrew McDonald बने हेड कोच

मैक्डोनाल्ड 2019 में असिस्टेंट कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम से जुड़े थे। वह 2021 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ थे। उन्हें अब टीम के साथ श्रीलंका और भारत को दौरा करना होगा। इसके बाद उनके मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने घर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना खिताब बचाने के लिए उतरेगी।

Andrew McDonald
Andrew McDonald

मैक्डोनाल्ड ने कहा कि अब तक का सफर अच्छा रहा है और मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे यह अवसर प्रदान किया गया। मेरी योजना है कि टीम को सामूहिक रूप से आगे बढ़ाया जाए। इस दौरान मुझे कई चुनौतियों का सामना करना होगा। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपने परिवार को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि इस पद के लिए कई लोगों से इंटरव्यू लिया गया, लेकिन इस पद के लिए मैक्डोनाल्ड ही सबसे उचित व्यक्ति हैं। उन्होंने पहले ही दिखा दिया है कि वो क्या कर सकते हैं। वह एक प्रभावशाली और उत्कृष्ट मुख्य कोच है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए जो योजना बनाई है वो हमें पसंद आई।

पूर्व ऑलराउंडर मैक्डोनाल्ड ने 2009 में ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल चार टेस्ट मैच खेले थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में भी टीमों को कोचिंग दे चुके हैं।

संबंधित खबरें:

Australia ने एकमात्र टी20 मुकाबले में Pakistan को हराया, वर्ल्ड चैंपियन ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here