Ram Mandir Pran Pratishtha : न्योता मिलने के बावजूद समारोह में नहीं पहुंचे धोनी और रोहित समेत ये दिग्गज क्रिकेटर

0
26

Ram Mandir Pran pratishtha : 22 जनवरी 2024 का दिन इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो चुका है। 500 सालों के लंबे इंतजार के बाद रामलला अपनी जन्मभूमि के गर्भगृह में विराज चुके हैं। बताया जा रह था कि इस भव्य समारोह के लिए 8 हजार से अधिक खास मेहमान (वीवीआईपी) को आमंत्रित किया गया था। जहां समारोह में कई मशहूर हस्तियां मौजूद रहीं। वहीं कुछ सेलिब्रिटीज को आमंत्रित करने के बावजूद वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नजर नहीं आये। खासकर क्रिकेट जगत के दिग्गज प्लेयर्स की गैरमौजूदगी रही। इस लिस्ट में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। बता दें इन दोनों ही खिलाड़ियों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आधिकारिक न्योता मिला था। इसके साथ ही कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी को नोटिस किया गया है।       

अयोध्या में आज यानी सोमवार को भगवान श्री राम के मंदिर के उद्घाटन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई। समारोह में फिल्म जगत से लेकर क्रिकेट की दुनिया के कई सितारों ने हाजिरी लगाई। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने राम लला की मूर्ति के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। वहीं, भारत के दिग्गज स्पिन-गेंदबाज और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी समारोह में नजर आए।

इसके अलावा, भारत के स्टार ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा भी अयोध्या में प्रभु राम के दर्शन लेने पहुंचे। विराट कोहली के अयोध्या राम मंदिर में आने की खबरें तो चल रहीं थीं, लेकिन पारिवारिक इमरजेंसी के चलते वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं पहुंच सके।

एमएस धोनी और रोहित शर्मा नहीं पहुंचे राम मंदिर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मंदिर ट्रस्ट की ओर से आधिकारिक तौर पर निमंत्रित किया गया था, जिसकी फोटोज सोशल मीडिया पर भी देखीं गई थीं। लेकिन दोनों ही क्रिकेटर्स इस सामारोह में नहीं दिखे। जहां एक ओर भारतीय कप्तान रोहित के ना आ पाने के पीछे आगामी टेस्ट सीरीज (भारत बनाम इंग्लैंड) को माना जा रहा है। वहीं, एमएस धोनी क्यों नहीं आए? इस सवाल का जवाब अभी स्पष्ट रूप से नहीं मिल पाया है।

ये क्रिकेटर भी नहीं पहुंच सके प्राण प्रतिष्ठा समारोह में  

इसके अलावा, अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में, क्रिकेट जगत की हस्तियों (जिन्हें निमंत्रण मिला था),विराट कोहली गौतम गंभीर, रविचंद्रन अश्विन, कपिल देव, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल नहीं हुए। मालूम हो कि इन सभी के अनुपस्थिति का कारण अभी सामने नहीं आया है।

Àयह भी पढ़ें:

तिरपाल से मंदिर में विराजने तक की रामलला की यात्रा

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले CM योगी- ‘मंदिर वहीं बना है, जहां बनाने का संकल्प लिया था’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here