Rohit Sharma टी20 सीरीज में हासिल कर सकते हैं बड़ा कर्तिमान, सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम

0
221
rohit sharma
rohit sharma

Team India के कप्तान Rohit Sharma इस सीरीज में बड़ा कर्तिमान हासिल कर सकते है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दौरान रोहित के पास छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम ही है। लेकिन अगर विश्व क्रिकेट की बात करे तो उनसे आगे मार्टिन गप्टिल के नाम दर्ज है। इस सीरीज में रोहित अगर 15 छक्के लगा देते हैं तो वो इस मामले में गप्टिल को पीछे छोड़ देंगे।

Rohit Sharma बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

rohit sharma
rohit sharma

गप्टिल ने 112 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 165 छक्के जड़े हैं, वहीं रोहित शर्मा ने 119 मैचों में 150 छक्के लगाए हैं। गप्टिल और रोहित के अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं है, जिसने टी20 क्रिकेट में 150 छक्के लगा पाए हों। तीसरे नंबर पर इस मामले में यूनिवर्स बॉस के नाम 124 छक्के ठोके हैं।

100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इसके बाद इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर कप्तान इयोन मोर्गन ने 120, ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर कप्तान एरोन फिंच ने 113, वेस्टइंडीज के एविन लुइस ने 110 और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने 107 छक्के लगाए हैं। वहीं विराट ने अभी तक 91 छक्के लगाए है और उनके पास भी इस सीरीज में छक्कों का शतक पूरा करने का मौका होगा।

संबंधित खबरें:

बिहार के लाल Ishan Kishan ने IPL 2022 के ऑक्शन में किया कमाल, इतिहास के दूसरे सबसे महंगे भारतीय क्रिकेटर बने किशन, बचपन के कोच ने दी बधाई

Team India के कप्तान Rohit Sharma ने कहा- आईपीएल दो महीने होते है, हम 10 महीने भारतीय टीम के लिए खेलते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here