Tokyo Olympic 2020: भारतीय गोल्ड विजेता नीरज ने जीत के बाद प्रधानमंत्री से रखी यह डिमांड, हो रही इनामों की बारिस

0
373

टोक्यो ओलंपिक में अपने देश का नाम नीरज चोपड़ा ने ऊंचा कर दिया है। टोक्यो में जा कर भारत का झंडा गाड़ दिया है। नीरज ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने शनिवार को भाला फेंक के फाइनल में 87.58 मीटर का थ्रो करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। उन्होने पूरे देश को खुश कर दिया है। पूरा देश खुशियों से जगमगा उठा है। उन्हें सिर्फ बधाई का संदेश नहीं, बल्कि बड़े-बड़े इनाम मिल रहे है। यही नहीं नीरज चोपड़ा से फोन पर बात करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन किया था और उन्होने मोदी जी से बातचीत किया और साथ ही नीरज ने एक बड़ी डिमांड भी रही है।

चोपड़ा ने मोदी से रखा डिमांड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नीरज चोपड़ा ने बातचीत किया और उस दौरान नीरज चोपड़ा ने कहा, की आज अपने प्रदर्शन से भारत को बहुत खुश किया है। आपके इस गोल्ड के बाद अन्य खिलाड़ियों को मोटिवेशन मिलेगा। अन्य लोग भी खेल में आएंगे, और उन्होने अनुरोध किया कि ओलंपिक में जो गेम्स हैं उनको ज्यादा सपोर्ट किया जाए।

हमारे देश में बहुत टेलेंट है। खेल को जिस तरह से आगे बढ़ाया जा सके उसके लिए पूरा सपोर्ट करें. अन्य खेलों को बढ़ावा दिया जाए जिससे ओलंपिक में और पदक जीते जा सकें। मोदी ने किया सवाल अंतिम थ्रो से पहले क्या सोच रहे थे, इस पर नीरज ने कहा, ‘उस समय मैं बहुत उत्साहित हो गया था। ऐसा लग रहा था कि पता नहीं क्या होगा, फिर भी मैंने बहुत कोशिश की कि ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ दूं. खासतौर से अपना बेस्ट करने की कोशिश कर ही रहा था। 90 मीटर से ज्यादा फेंक पाता तो मुझे बहुत खुशी होती।

नीरज पर हो रही इनामों कि बारिस

जैवलिन में भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल करने वाले नीरज पर अब हो रही है इनामों और पैसों की बारिस हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज की जीत के बाद उन्होंने ऐलान कर दिया कि इस स्टार खिलाड़ी को राज्य सरकार की तरफ से 6 करोड़ रूपये और क्लास 1 की नौकरी दिया जाएगा। इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज की जीत का बेहतरीन अंदाज में जश्न मनाया। उन्होंने 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि नीरज का पंजाब से एक गहरा नाता है, ऐसे में उनका गोल्ड जीतना सभी पंजाबियों के लिए गर्व की बात है।

मणिपुर की सरकार ने भी नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये दे रही है। मणिपुर की कैबिनेट बैठक में नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का फैसला लिया गया। वहीं आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज चोपड़ा को एक करोड़ देने का ऐलान किया। उनकी तरफ से प्रेस नोट में कहा गया कि भारतीय होने के नाते हम सभी को नीरज पर गर्व है। सीएसके अब एक 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी भी बनाएगी और हमारी तरफ से नीरज को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

याथ ही BCCI ने भी टोक्यो ओलंपिक के कई खिलाड़ियों को सम्मान देने का फैसला किया है। एक तरफ नीरज को एक करोड़ देने की बात कही गई तो वहीं चनू, रवि धहिया को 50 लाख देने का ऐलान हुआ। सिंधु और बजरंग पुनिया को भी 25 लाख रुपये देने की घोषणा हुई। इन सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के फाइनल में बुलाया गया है।

नीरज को  महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा XUV700 गिफ्ट करने का ऐलान किया है। एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से नीरज को XUV700 देने की मांग की, जिसपर आनंद महिंद्रा ने हामी भरी। आनंद महिंद्रा ने रिप्लाई किया, ”हां सचमुच, हमारे गोल्डन एथलीट को एक एक्सयूवी 700 गिफ्ट में देना मेरा व्यक्तिगत सौभाग्य और सम्मान होगा.” उन्होंने कंपनी के डायरेक्टर को टैग करते हुए लिखा कि कृपया उनके लिए एक एक्सयूवी 700 तैयार रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here