दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस पर बोले Amit Shah,कहा-दिल्ली पुलिस ने कई आतंकी हमलों के प्रयास को किया नाकाम

0
277
Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah: देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस का 75वां स्थापना दिवस मनाया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर शिरकत करने पहुंचे। जहां अपने संबोधन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में, दंगों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना की और कहा कि पुलिस को अगले पांच साल और 25 साल के लिए एक रोडमैप तैयार करना चाहिए।

Amit Shah
Amit Shah

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली पुलिस का 75वां स्थापना दिवस ऐसे समय पर मनाया जा रहा है जब आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने covid महामारी के दौरान भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री ने प्लेटिनम जुबली स्थापना दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस के जवानों को उनकी वीरता के लिए मेडल भी दिए।

Amit Shah ने पुलिस कर्मियों को पदक देकर किया सम्मानित

दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस के मौके पर गृह मंत्री ने कहा कि, पुलिसकर्मी चाहे किसी भी राज्य या अर्धसैनिक बल का सदस्य हो, उसके सामने चुनौतियां सब जगह समान ही होती हैं। हर पुलिसकर्मी के सामने सबसे पहली चुनौती यह होती है कि वह हमेशा अपनी खुशियां लुटाकर हमारी और आपकी खुशियां बरकरार रखने का प्रयास करता है। हर पुलिसकर्मी हमेशा समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने में समर्पित रहता है।

Amit Shah
Amit Shah

गृह मंत्री ने कहा कि हम किसी भी पुलिसकर्मी के त्याग, समर्पण और उसके काम के प्रति निष्ठता का कोई मोल नहीं लगा सकते। लेकन हम उनकी खुशियों के लिए ईमानदार कोशिश तो कर ही सकते हैं, ताकि पुलिस के बहादुरों को भी लगे कि वो हमारे और आपके ही बीच के सदस्य हैं। बता दें कि 16 फरवरी यानी बुधवार को दिल्ली पुलिस अपने 75 वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। इसके उपलक्ष्य में दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस पर परेड एवं अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया है।

संबंधित खबरें:

Ravidas Jayanti पर दिल्ली में सरकारी छुट्टी, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज समेत सभी सरकारी संस्थान

दिल्‍ली सरकार के अधिकारियों की नियुक्ति पर Supreme Court करेगा सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here