Pakistan News: Imran Khan को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर नहीं भरोसा, कहा- सरकार ने अपना होमवर्क कर लिया है, विपक्ष बनाते रहे अपनी योजना

Pakistan News: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार को गिराने के लिए विपाक्षी नेता पूरी तरह से अपनी ताकत झोंक दी है। एक तरफ विपक्ष ने यह ऐलान कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया ही जाएगा।

0
644
Imran Khan
Imran Khan

Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुसीबतें कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं। पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार को गिराने के लिए विपक्षी नेता पूरी तरह से अपनी ताकत झोंक रहे हैं। एक तरफ विपक्ष ने यह ऐलान कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया ही जाएगा। वहीं अब मुस्लिम लीग-नवाज (PMLN- Pakistan Political party) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने अपने सदस्यों को विदेश न जाने की हिदायत दी है, और अगले कुछ दिनों के लिए इस्लामाबाद (Islamabad-Capital of Pakistan) में रहने के लिए कहा है।

Pakistan News
Bilawal Bhutto Zardari

Pakistan News: पीपीपी अध्यक्ष ने कहा पाकिस्तान संकट में है

पीपीपी पार्टी (Pakistan Peoples Party) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने अपने बयान में कहा है कि मौजूदा सरकार की कमजोर और खराब आर्थिक, राजनीतिक और विदेश नीति के चलते हमारा पाकिस्तान संकट में है और इसे जल्द से जल्द बाहर निकालना होगा। बता दें कि पीपीपी अध्यक्ष बिलावल लोगों का समर्थन जुटाने के लिए Imran Khan सरकार के खिलाफ ‘लॉन्ग मार्च’ का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रस्ताव सदन में पारित नहीं भी होगा तो भी वह इमरान खान की सरकार को हटाने के लिए काम जारी रखेंगे।

Pakistan News
Pakistan News

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार विपक्षी नेताओं का कहना हे कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस भरोसे में जी रहे हैं, कि पार्टी के सभी गठबंधन सहयोगी उनके साथ हैं। वहीं इमरान खान ने भी शनिवार को नेशनल असेंबली में पार्टी के सदस्यों से बात करते हुए कहा कि विपक्ष को अपने अविश्वास प्रस्ताव की योजना के साथ आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि उन्हें पता है कि आगे क्या होने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपना होमवर्क कर लिया है। विपक्ष कुछ नहीं कर पाएगा।

Imran Khan
Fazal-ur-Rehman

बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट पार्टी (Pakistan Democratic Movement ) के चीफ मौलाना फजल उल रहमान (Fazal-ur-Rehman) ने कहा था कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। यह प्रस्ताव शनिवार को संसद में पेश होगा। तब फजल उल रहमान ने कहा कि उनको संसद में इमरान के खिलाफ कई नेताओं का सहयोग मिलने वाला है। इतना ही नहीं चीफ ने यह भी दावा किया था कि अविश्वास प्रस्ताव पर 80 सांसद दस्तखत कर चुके हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here