न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। लिमिटेड ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनैशनल सीरीज के 5वें और आखिरी मुकाबले में बैटिंग के दौरान रोहित शर्मा की पिंडली में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से उन्हें चलने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद वह 60 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट भी हो गए थे।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अनुसार, रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज और उसके बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘वह दौरे से बाहर हो गए हैं।’भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय वनडे सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेलना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 21 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेला जाएगा।

बता दें कि भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा रविवार न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बल्लेबाजी करते हुए पिंडली में चोट लगने के कारण फील्‍डिंग करने के लिए नहीं उतरे थे। हालांकि मैच के बाद टीम के उनके साथी लोकेश राहुल ने कहा था कि उन्हें कुछ दिन में ठीक हो जाना चाहिए। रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल ने टीम की अगुआई की थी। नियमित कप्तान विराट कोहली को सीरीज के अंतिम मैच में आराम दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here