नागरिकता संशोधन कानून पर संसद में आज भी हंगामा देखने को मिला। विपक्षी दलों ने मंगलवार को भी स्थगन प्रस्ताव देकर नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर जैसे मुद्दों के साथ जेएनयू और जामिया मामले में चर्चा की मांग की।

मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने बीजेपी नेता अनंत हेगड़े के बयान पर जोरदार हंगामा किया। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई, के सुरेश, अब्दुल खलीक ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव देकर अनंत हेगड़े के बयान पर चर्चा की मांग की। भारी हंगामे के बीच लोकसभा को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

बता दें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अनंत हेगड़े ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जिस स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया, वह वास्तविक आंदोलन नहीं ड्रामा था।

अनंत हेगड़े ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के उस ड्रामे का मंचन अंग्रेजों की सहमति से किया गया। इन तथाकथित नेताओं में से किसी को भी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग कहते हैं कि भारत को आजादी, बलिदान और सत्याग्रह से मिली।

भाजपा सांसद ने कहा कि यह सच नहीं है। अंग्रेजों ने सत्याग्रह के कारण देश नहीं छोड़ा। पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने कहा कि अंग्रेजों ने आजादी दी थी। इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौल उठता है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग भी हमारे देश में महात्मा बन जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here