Ranji Trophy का आयोजन हो सकता है जल्द, BCCI इसके लिए तैयार कर रही है दो चरणों का प्लान

0
279
CRICKET

Ranji Trophy का आयोजन पिछले साल कोरोना की वजह से नहीं हो पाई थी। इस बार रणजी ट्रॉफी का सत्र जनवरी में शुरू होना था, लेकिन रणजी ट्रॉफी शुरू होने से पहले ही स्थागित कर दिया गया था। लेकिन BCCI ने रणजी ट्रॉफी करवाने का हल भी निकाल लिया है। उससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल की डेट की घोषणा कर दी है। जिसकी शुरुआत मार्च के आखिरी में होगी।

Ranji Trophy के लिए बीसीसीआई कर रही है तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि रणजी ट्रॉफी जल्द ही शुरू होगी और टूर्नामेंट का लीग फेज आईपीएल से पहले खत्म हो जाएगा। बीसीसीआई चाहती है कि आईपीएल शुरू होने से पहले रणजी ट्रॉफी का लीग मैच खत्म हो जाए और फिर आईपीएल के बाद टूर्नामेंट का नॉकआउट मैच खेले जाएं। दोनों टूर्नामेंट एकसाथ नहीं खेले जा सकते है। क्योंकि अंपायर से लेकर कमेंटेटर्स और खिलाड़ी दोनों जगह एक जैसे ही होते है।

Ranji Trophy
BCCI

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि कोविड की स्थिति नियंत्रण में रहे तो हम उत्सुक हैं और रणजी ट्रॉफी के आयोजन के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। अगर 10 फरवरी से रणजी ट्रॉफी शुरू करते हैं तो हम आईपीएल से पहले लीग राउंड को पूरा कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम दो विकल्पों के बारे में सोच हैं। रणजी ट्रॉफी के मैच उन शहरों में खेले जा सकते हैं जहां कोरोना के केस कम आ रहे हो और हालातों में सुधार होता दिख रहा है। उनका यह भी कहना है कि यह टूर्नामेंट क्षेत्रीय प्रारूप में वापस भी जा सकता है। जिससे टीम को यात्रा ज्यादा नहीं करना पड़ा। धर्मशाला और पोंडुचुरी भी इसमें अच्छा विकल्प है।

रणजी ट्रॉफी के मायने को लेकर सूत्र ने बताया कि रणजी ट्रॉफी आयोजित करने की एक बड़ी वजह यह है कि भारत की टेस्ट टीम की आपूर्ति लाइन प्रमुख रूप से प्रभावित हो रही है। आपको टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए तत्काल रिप्लेसमेंट चाहिए। अगर रणजी ट्रॉफी नहीं होती है, तो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को कैसे पता चलेगा कि लाल गेंद वाले क्रिकेट में कौन खिलाड़ी फॉर्म में हैं? इस बात को लेकर बीसीसीआई भी चिंतित है।

संबंधित खबरें:

ICC T20 World cup 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, देखें पूरी लिस्ट

India और West Indies के सीरीज में हुई बदलाव, कोलकाता और अहमदाबाद में होगी सीरीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here