New Zealand दौरे के रद्द होने पर Pakistan ने भारत पर लगाया गंभीर आरोप

0
594
pakistan cricket team
Pakistan Cricket Team

New Zealand की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीरीज रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया था। मैच से पहले कीवी टीम को धमकी मिली थी, जिसको लेकर पाकिस्तान सरकार के सूचना और प्रसारण व संघीय मंत्री फवाद हुसैन (Fawad Hussain) ने पिछले रात को प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले को लेकर पूर्ण जानकारी दी। उनके मुताबिक न्यूज़ीलैंड टीम को जान से मारने की धमकी के लिंक भारत से जुड़े, जहाँ से फेक अकाउंट बनाकर यह साजिश रची गई।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

चौधरी फवाद हुसैन ने प्रेस कांफ्रेंस में भारत को लेकर क्या कहा

चौधरी फवाद हुसैन ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम न्यूज़ीलैंड के इस दौरे को लेकर तैयार थे लेकिन पहले 19 अगस्त को एक फेसबुक पोस्ट पर लिखा गया कि न्यूज़ीलैंड बोर्ड को अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजनी चाहिए। एक समुदाय ने पाकिस्तान में हमला करने का सोच विचार किया है और यह हमला न्यूज़ीलैंड टीम पर हो सकता है। इस पोस्ट के बाद भारत में 21 अगस्त को खबर छपती है और लिखा जाता है न्यूज़ीलैंड टीम को धमकी मिली है। 24 अगस्त को मार्टिन गप्टिल की बीवी को जान से मारने का धमकी भरा इमेल मिलता है, लेकिन इन सब के बावजूद कीवी टीम ने दौरा रद्द नहीं किया।

फवाद हुसैन ने इसके बाद कहा कि न्यूज़ीलैंड टीम 11-12 सितम्बर को पाकिस्तान आती है और 17 सितम्बर की सुबह कीवी टीम को एक और धमकी भरा इमेल भेजा गया। फवाद हुसैन ने बताया कि यह इमेल वीपीएन के जरिए भारत से भेजा गया था, जिसका लोकेशन सिंगापुर दिखाया गया है। यह धमकी भरा इमेल जिस फ़ोन या डिवाइस से भेजा गया उस डिवाइस में 13 और अकाउंट है, जिसके हिंदी नाम है। उन्होंने आगे बताया कि सोशल मीडिया के अनुसार यह इमेल एक भारतीय द्वारा भेजी गई है, जिसका नाम ओम प्रकाश मिश्रा है, जो मुंबई शहर में रहता है।

बिना मैच खेले वापस लौटी थी New Zealand की टीम

आप को बता दूं कि New Zealand की टीम Pakistan दौरे से बिना कोई मैच खेले वापस लौट गई है। New Zealand की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सीरीज रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। 17 सितम्बर को पहला वनडे मैच रावलपिंडी में खेला जाना था लेकिन टॉस में लगातार देरी के बाद सीरीज रद्द होने की खबर सामने आई।

न्यूजीलैंड सरकार द्वारा खतरे के स्तर में वृद्धि के अलर्ट और जमीन पर न्यूजीलैंड क्रिकेट के सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरे को जारी नहीं रखेगी। अब टीम की स्वदेश वापसी की व्यवस्था की जा रही है। हालांकि, पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस आखिरी मिनट में सीरीज रद्द होने से निराश होंगे। इस सीरीज में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL 2021: Punjab Kings के हार के बाद भी सलामी बल्लेबाजों ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here