Bharti Airtel का 21,000 हजार करोड़ रुपये का Rights Issue 5 अक्टूबर को खुलेगा, जानिए खास बातें

0
251
Airtel
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का 21,000 रुपये करोड़ तक का राइट इश्यू (Rights Issue) 5 अक्टूबर, 2021 को खुलेगा और 21 अक्टूबर 2021 को यह बंद होगा।


दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का 21,000 हजार करोड़ रुपये तक का राइट इश्यू (Rights Issue) 5 अक्टूबर, 2021 को खुलेगा और 21 अक्टूबर 2021 को यह बंद होगा। कंपनी के पात्र इक्विटी शेयरधारकों को अधिकार के आधार पर कंपनी के प्रत्येक 5 रुपये के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयर (Equity Share) जारी करने को मंजूरी दी है। कंपनी की राइट्स इश्यू के लिए निदेशकों की विशेष समिति ने बुधवार, 22 सितंबर को हुई अपनी बैठक में निर्णय लिया। कंपनी की ओर से शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक राइट इश्यू की पात्रता के लिए रिकॉर्ड डेट 28 सितंबर दिया गया है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि पिछले महीने यानी 29 अगस्त को राइट्स इश्यू (Rights Issue) के जरिए 21,000 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी थी।

भारती एयरटेल 35.2 करोड़ के मोबाइल उपयोगकर्ता आधार के साथ भारतीय दूरसंचार बाजार (Indian Telecom Market) में दूसरा सबसे बड़ा टेल्को है। दूरसंचार नियामक, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण द्वारा हाल ही में जारी किए गए ग्राहक आंकड़ों के अनुसार, जून में कंपनी ने 38.1 लाख वायरलेस ग्राहक जोड़े। जानकारों का कहना है कि राइट्स इश्यू या राइट्स ऑफर से तात्पर्य किसी कंपनी द्वारा अपने मौजूदा शेयरधारकों को अतिरिक्त प्रतिभूतियां खरीदने के लिए दिए जा रहे अधिकारों से है।

शेयर बाजार से जुड़े जानकारों का कहना है कि किसी कंपनी के मौजूदा शेयरहोल्डर्स को एक निश्चित अनुमात में नए शेयर जारी किए जाते हैं। बता दें कि पैसे को जुटाने के लिए कंपनियों के द्वारा राइट्स इश्यू का सहारा लिया जाता है। शेयरधारकों के पास जितना ज्यादा शेयर होते हैं उसी के हिसाब से राइट्स इश्यू की बिक्री की जाती है।

ये भी पढ़ें

कौन हैं Freshworks के Founder Girish Matrubootham जिन्‍होंने कर्मचारियों को एक झटके में बना दिया करोड़पति

 Freshworks Inc के 76 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी हुए करोड़पति, 30 साल से कम उम्र के 70 से अधिक कर्मचारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here