Cricket News Updates: Mahela Jayawardena को बनाया गया श्रीलंका का कंसलटेंट कोच, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
306
mahela jayawardena
mahela jayawardena

Sri Lanka के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Mahela Jayawardena को श्रीलंका टीम ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जयवर्धन को श्रीलंका क्रिकेट का कंसलटेंट कोच बनाया गया है। उनका कॉन्ट्रेक्ट फिलहाल तो एक का है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि पूर्व कप्तान जयवर्धने को एक जनवरी 2022 से एक साल के लिए अपनी नेशनल क्रिकेट टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया है। जयवर्धने को हाल में यूएई में समाप्त हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका का सलाहकार नियुक्त किया गया था। 

David Warner और Hayley Matthews को आईसीसी ने बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द मंथ चुना

Australia के सलामी बल्लेबाज David Warner और West Indies की ऑलराउंडर Hayley Matthews को नवंबर महीने में आईसीसी के बेस्ट पुरुष और महिला क्रिकेटर चुना गया। वॉर्नर ने अपने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ा। वॉर्नर ने टी20 विश्व कप 2021 में 289 रन बनाए थे। उनकी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 विश्वकप जीता था। मैथ्यूज ने पाकिस्तान की अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर को मात दी।

Pakistan Cricket Board ने Faisal Hasnain को CEO नियुक्त किया

Pakistan Cricket Board ने Faisal Hasnain को CEO नियुक्त किया है। आईसीसी के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी को वसीम खान की जगह नया कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। फैसल हसनैन जनवरी से कार्यभार संभालेंगे। फैसल हसनैन सीएफओ के तौर पर 2002 से 2008 तक, उसके बाद 2010 से 2017 तक वो आईसीसी के सीएफओ के पद पर रहे थे। पढ़ें विस्तार से…..

South Africa दौरे से पहले Team India को लग सकता है बड़ा झटका

South Africa दौरे से पहले Team India को बड़ा और करारा झटका लगा है। भारतीय टीम को 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होना है। रवाना होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लग गया है। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा मुंबई में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। रोहित को थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट की गेंद जाकर सीधे हाथ में लगी। उसके बाद वोे दर्द से कराहते दिखे। अब यह चोट कितनी गहरी है या नहीं। इसके अपडेट का इंतजार है। पढ़ें विस्तार से…..

PAK vs WI: Pakistan का सामना West Indies से

PAK vs WI: Pakistan और West Indies के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 13 दिसंबर को कराची में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज को पाकिस्तान दौरे पर तीन टी20 मैचों के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। आज का मुकाबला शाम में 6:30 बजे से शुरू होगा। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं वेस्टइंडीज 3 मुकाबले में ही जीत हासिल कर सकी है और 3 मैच रद्द हुए हैं। इस बार पाकिस्तान का पलड़ा भारी लग रहा है। पढ़ें विस्तार से…..

Rohit Sharma ने Virat Kohli की जमकर तारीफ की

South Africa दौैरे पर Team India टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। Rohit Sharma को हाल में ही लिमिटेड ओवर की कप्तानी सौंपी गई है। विराट ने टी20 विश्व कप से पहले ही टी20 कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। उसके बाद रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया गया फिर वनडे की कप्तानी भी सौंप दी गई। लिमिटेड ओवर के कप्तान बनने के बाद रोहित ने Virat Kohli की जमकर तारीफ की है। पढ़ें विस्तार से…..

BCCI ने शेयर किया Rohit Sharma का वीडियो

BCCI ने Rohit Sharma को वनडे की कप्तानी सौंप दी है। अब भारतीय टीम में एक नया युग का शुरुआत हो चुका है। टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया गया। उसके बाद बुधवार को रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी सौंप दी गई। लेकिन उसके बाद बीसीसीआई ने रोहित को टेस्ट की उपकप्तानी भी सौंप दी। कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद की खबरें भी आ रही थी, लेकिन रोहित शर्मा ने इस खबर को सिरे से नकार दिया। रोहित ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए इसे महत्वहीन बताया। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes 2021: पहली बार एशेज सीरीज में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट, जानें क्यों Pink Ball से ही खेला जाता है Day-Night मुकाबला

Ashes 2021-22: Australia और England के बीच होने वाले Ashes Series का अगला मुकाबला 16 दिसंबर से खेला जाएगा। यह मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाएगा। एशेज के इतिहास में पहली बार Day-Night मुकाबला देखने को मिलेगा। इससे पहले आजतक एशेज में डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला गया है। एशेज का दूसरा मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की। वहीं दूसरे पिंक बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड वापसी करना चाहेंगा। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here