Maharashtra News: Nanded नगर पंचायत चुनाव में कांटे की टक्कर, “कमीशन खोरी” बना अहम मुद्दा

0
317

Maharashtra News: Nanded जिले की तीनों नगरपंचायतों का चुनाव होने को है। इस चुनाव में सभी बड़ी पार्टियों ने नौजवानों को चुनाव में खड़ा किया है इस लिये इस बार के चुनाव में कांटे की टक्कर होने वाली है। जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है वैसे-वैसे नांदेड़ जिले में नगर पंचायतों के चुनाव के बारे में गर्मा-गर्म चर्चा हो रही है। OBC का आरक्षण रद्द होने के बावजूद प्रशासन की ओर से हलचल बढ़ रही है। विद्यमान नगरसेवक फिर से चुनाव जीतने का दावा कर रहे हैं तो नए इच्‍छुक उम्‍मीदवार विकास की गंगा अपने वॉर्ड में कैसे लेकर आएंगे इसकी चर्चा कर रहे हैं। यहाँ पर गौर करनेवाली बात यह है कि इस चुनाव में “कमीशन खोरी” का मुद्दा अहम है।


जिले के स्थानीय लेवल पर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने दम पर सक्रिय हैं। फिलहाल हर एक विरोधी उम्‍मीदवार पिछले नगरसेवक के कामों को लेकर उन पर निशाना साध रहा है। उनका आरोप है कि वार्ड में मूलभूत समस्यों को अनदेखा किया गया है।

राशन कार्ड नहीं मिला

फिलहाल नांदेड़ जिले की अर्धापुर नगर पंचायत मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर चर्चा में है यहाँ के निवासियों को भारत के स्वतंत्र होने के सालों बाद भी राशन कार्ड नहीं मिला है। लोगों का आरोप है कि यहां कई बुजुर्ग पचासों सालों से रह रहे हैं और उनको राशन कार्ड नसीब नहीं हुआ है। आज तक शहर और गाँव में रास्ते, बिजली, नाला, पानी जैसी मूलभूत समस्यों का हल नहीं निकला है। इनका कहना है चुनाव के समय नेता लोग आते हैं, भाषण के माध्यमों से आश्वसान देकर चले जाते हैं। यही हाल पूरे जिले का है और इस बार मतदाताओं ने किसी भी भूल भुलैया में न जाकर अच्छा काम करने वाले प्रतिनिधि को जिताने की ठान ली है।


यह भी पढ़ें: 
Maharashtra Police ने धोखाधड़ी के मामले में ADG Deven Bharti और रिटायर्ड ACP के खिलाफ मामला दर्ज किया

Maharashtra News: ATM की बैटरी चोरी करने वाले 3 गिरफ्तार, CCTV वीडियो से पकड़े गए चोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here